Lok Sabha Elections 2024: "नरेंद्र मोदी के लिए काम करते हैं नवीन पटनायक, दोनों मिलकर ओडिशा में लोगों की संपत्ति, खदानें और संपत्ति लूटना चाहते हैं", राहुल गांधी ने एक तीर से साधा बीजेडी-भाजपा पर निशाना

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 30, 2024 02:16 PM2024-05-30T14:16:22+5:302024-05-30T14:46:31+5:30

राहुल गांधी ने दावा किया कि भाजपा-बीजेडी गठबंधन में काम कर रहे हैं और मिलकर ओडिशा की संपत्ति, खदानों और संपत्तियों को लूट रहे हैं।

Lok Sabha Elections 2024: "BJD's Naveen Patnaik works for BJP, both Milsars want to loot people's property, mines and property in Odisha", Rahul Gandhi targets BJD-BJP with a single arrow | Lok Sabha Elections 2024: "नरेंद्र मोदी के लिए काम करते हैं नवीन पटनायक, दोनों मिलकर ओडिशा में लोगों की संपत्ति, खदानें और संपत्ति लूटना चाहते हैं", राहुल गांधी ने एक तीर से साधा बीजेडी-भाजपा पर निशाना

फाइल फोटो

Highlightsराहुल गांधी ने दावा किया कि ओडिशा में भाजपा-बीजेडी गठबंधन में काम कर रहे हैंउन्होंने कहा कि दोनों दल मिलकर ओडिशा की संपत्ति, खदानों और संपत्तियों को लूट रहे हैंइस चुनाव में एक पक्ष संविधान को ख़त्म करना चाहता है और दूसरा पक्ष इसे बचाना चाहता है

बालासोर:कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को दावा किया कि भाजपा-बीजेडी गठबंधन में काम कर रहे हैं और मिलकर ओडिशा की संपत्ति, खदानों और संपत्तियों को लूट रहे हैं।

उन्होंने बालासोर में आयोजित चुनावी रैलाी में सूबे के मुख्यमंत्री और बीजेडी चीफ नवीन पटनायक की ईमानदारी पर गंभीर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के लिए ओडिशा में नवीन पटनायक काम करते हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार राहुल गांधी ने कहा, "ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन बाबू के खिलाफ मामले क्यों दर्ज नहीं किए गए, क्या वास्तव में वो भाजपा के खिलाफ लड़ते हैं? आखिर उसका घर क्यों नहीं लिया गया? उसकी सदस्यता रद्द क्यों नहीं की गई?"

उन्होंने कहा, "यह सब इसलिए नहीं हुआ क्योंकि बीजेडी के नवीन पटनायक बीजेपी के लिए काम करते हैं, दोनों एक जैसे हैं, उनकी आपसी साझेदारी है और यह स्पष्ट है कि इस साझेदारी का लक्ष्य ओडिशा के लोगों की संपत्ति, खदानों और संपत्तियों को लूटना है।"

अपने स्वयं के अनुभवों से तुलना करते हुए राहुल गांधी ने उन कई कानूनी चुनौतियों पर प्रकाश डाला, जिनका उन्हें भाजपा के विरोध के कारण सामना करना पड़ा है।

कांग्रेस नेता ने कहा, "मैं बीजेपी के खिलाफ लड़ता हूं, इसलिए उन्होंने मेरे खिलाफ 24 मामले दर्ज किए हैं जिनमें मानहानि और आपराधिक मामले शामिल हैं। उन्होंने मेरी लोकसभा सदस्यता छीन ली और मुझे दो साल की जेल की सजा सुनाई। ईडी ने मुझसे 50 घंटे तक पूछताछ की। उन्होंने मुझसे पूछताछ की। मेरा घर ले लिया। मैंने उन्हें घर की चाबियाँ देते समय कहा 'मुझे आपका यह सरकारी घर नहीं चाहिए।'

राहुल गांधी ने कहा, "मेरे भारत में लाखों घर हैं। मेरा घर ओडिशा के लोगों के दिलों में है। दूसरे राज्यों के लोगों के दिल ही मेरा घर हैं, मुझे आपके घर की जरूरत नहीं है, इसे ले लो।"

गांधी ने भाजपा और भारत गठबंधन के बीच वैचारिक लड़ाई पर जोर दिया, जिसके बारे में उनका दावा है कि यह भारतीय संविधान की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा, "यह पहला चुनाव है जहां एक पक्ष संविधान को ख़त्म करना चाहता है और दूसरा पक्ष इसे बचाना चाहता है। इंडिया गठबंधन कह रहा है कि चाहे कुछ भी हो जाए, हम संविधान की रक्षा करेंगे, हम अंबेडकर के संविधान को रद्द या नष्ट नहीं होने देंगे। दूसरी ओर बीजेपी के लोग और आरएसएस के लोग कहते हैं कि अगर उनकी सरकार बनी तो वे अंबेडकर के संविधान को फाड़ देंगे।"

राहुल गांधी ने कहा, "मैं नरेंद्र मोदी और आरएसएस के लोगों से कहना चाहता हूं कि आप जो चाहें सोच सकते हैं, लेकिन इस दुनिया में ऐसी कोई ताकत नहीं है, जो भारत के संविधान को नष्ट कर सके।"

महात्मा गांधी पर पीएम मोदी की हालिया टिप्पणी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कहना है, "मार्टिन लूथर किंग जूनियर, नेल्सन मंडेला और भारत के सभी बच्चे महात्मा गांधी से प्रेरित हैं। इसलिए, उन पर कुछ भी टिप्पणी करने की जरूरत नहीं है। शायद, नरेंद्र मोदी की सोच आरएसएस की 'शाखा' से निकली है।"

इससे पहले 16 मई को पीएम मोदी ने कहा था, ''ये कांग्रेस लोग महात्मा गांधी का नाम लेकर सत्ता की सीढ़ियां चढ़ते हैं, लेकिन इन्हें महात्मा गांधी की बातें याद नहीं रहतीं। कांग्रेस ने कभी उनके बारे में सोचने की जहमत नहीं उठाई क्योंकि वे कांग्रेस के वोट बैंक नहीं थे। सपा, कांग्रेस और इंडिया गुट सीएए के बारे में झूठ फैला रहे हैं और देश को दंगों की ओर धकेलने की कोशिश कर रहे हैं।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के बारे में कथित तौर पर झूठ फैलाकर देश को दंगों की ओर धकेलने की कोशिश करने के लिए विपक्ष को फटकार लगाई। ओडिशा में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ चार चरणों में 13 मई से 1 जून तक हो रहे हैं। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

Web Title: Lok Sabha Elections 2024: "BJD's Naveen Patnaik works for BJP, both Milsars want to loot people's property, mines and property in Odisha", Rahul Gandhi targets BJD-BJP with a single arrow

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे