Lok Sabha Elections 2019: sushil kumar modi file defamation suit against Rahul Gandhi for calling all Modi’s surname CHOR | राहुल गांधी के बयान पर भड़के सुशील मोदी, मानहानि का मुकदमा करेंगे दायर
सुशील मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज करने का फैसला किया है।

Highlightsकर्नाटक में एक चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा।राहुल गांधी ने कहा था कि 'चौकीदार 100 प्रतिशत चोर है।'सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दायर अवमानना के एक मामले में उन्हें नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है।

बिहार के बीजेपी नेता और उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करेंगे। राहुल गांधी ने मोदी सरनेम वाले सभी लोगों को चोर कहा था। इसके बाद सुशील मोदी ने केस दर्ज करने का फैसला किया है।

दरअसल, शनिवार को कर्नाटक में एक चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा। इस दौरान पीएम पर निशाना साधते हुए कहा था कि 'चौकीदार 100 प्रतिशत चोर है।' इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि 'सारे चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं।

'सुशील मोदी तो खुद सृजन चोर हैं'

उधर, लालू के छोटे बेटे और राजद नेता तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी को सृजन का चोर कहा है। मंगलवार को चुनाव प्रचार पर जाने से उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत की। इस दौरान जब एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि सुशील मोदी ने घोषणा कि है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुक़दमा दर्ज करेंगे। इस पर तेजस्वी यादव ने कहा 'सुशील मोदी तो खुद सृजन चोर हैं, बड़ा भारी सृजन के चोर हैं।' इसके साथ ही तेजस्वी ने कहा कि मेरे ऊपर भी मानहानी का केस दर्ज करके दिखाएं तब हम सब कोर्ट में साबित कर देंगे। 




सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में राहुल गांधी को भेजा नोटिस

इससे पहले सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दायर अवमानना के एक मामले में उन्हें नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है। कोर्ट ने राफेल केस से जुड़े इस मामले में राहुल गांधी को अगले सोमवार से पहले जवाब देने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई अब 22 अप्रैल को होगी।

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुआई वाली बेंच ने इस मामले की सुनवाई के दौरान कहा, 'हम यह स्पष्ट करते हैं कि राहुल गांधी ने इस अदालत का नाम ले कर राफेल सौदे के बारे में मीडिया व जनता में जो कुछ कहा, उसे गलत तरीके से पेश किया। हम यह स्पष्ट करते हैं कि राफेल मामले में दस्तावेजों को स्वीकार करने के लिए उनकी वैधता पर सुनवाई करते हुए इस तरह की टिप्पणियां करने का मौका कभी नहीं आया।'

यह मामला दरअसल बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी की ओर से दायर किया गया था। लेखी ने अपनी याचिका में कहा है कि राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर राहुल ने हाल में कुछ ऐसी बातें कही हैं जो कोर्ट की अवमानना है।

याचिका में राहुल पर सुप्रीम कोर्ट के बयान को गलत तरह से पेश करने का आरोप है। लेखी का आरोप है कि राहुल गांधी ने अपनी व्यक्तिगत टिप्पणियों को शीर्ष अदालत के मुंह में डाला है और इस तरह उन्होंने गलत धारणा पैदा करने का प्रयास किया है।

मीनाक्षी लेखी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने बताया था कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कथित रूप से टिप्पणी की, 'अब सुप्रीम कोर्ट ने भी कह दिया कि चौकीदार चोर है।' 

राहुल गांधी ने अमेठी से अपना नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बयान दिया था। राहुल गांधी का अमेठी सीट पर बीजेपी की स्मृति ईरानी से मुकाबला है। गांधी ने प्रधानमंत्री के हाल ही में दिये गये इंटरव्यू का भी जिक्र किया, जिसमें मोदी ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदे में उनकी सरकार को क्लीन चिट दी है।


Web Title: Lok Sabha Elections 2019: sushil kumar modi file defamation suit against Rahul Gandhi for calling all Modi’s surname CHOR

Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Bihar Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/bihar.