लोकसभा चुनाव 2019: छिंदवाड़ा से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे कमलनाथ, बेटा नकुल को मिला लोकसभा का टिकट

By स्वाति सिंह | Published: April 4, 2019 04:09 PM2019-04-04T16:09:22+5:302019-04-04T16:09:22+5:30

छिंदवाड़ा से नकुल नाथ को टिकट मिला है तो खंडवा से पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण यादव को टिकट दिया गया है। कांग्रेस नेता विवेक तन्खा को जबलपुर से उम्मीदवार बनाया गया है।

Lok Sabha Elections 2019: Kamal Nath, son Nakul get tickets for Lok Sabha ticket from Chhindwara | लोकसभा चुनाव 2019: छिंदवाड़ा से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे कमलनाथ, बेटा नकुल को मिला लोकसभा का टिकट

छिंदवाड़ा से नकुल नाथ को टिकट मिला है तो खंडवा से पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण यादव को टिकट दिया गया है।

Highlightsछिंदवाड़ा लोकसभा सीट मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीटों में से एक है। छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कमलनाथ साल 1980 से जीतते आ रहे हैं।

कांग्रेस ने गुरुवार को मध्य प्रदेश की 12 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं। इसमें सबसे प्रमुख नाम मुख्यमंत्री कमल नाथ के पुत्र नकुल नाथ का है जिनको उनके पिता की परंपरागत संसदीय सीट छिंदवाड़ा से टिकट दिया गया है। 

इसके साथ ही खुद कमलनाथ को छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है। इस सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है। पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक मध्य प्रदेश की 12 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। 

छिंदवाड़ा से नकुल नाथ को टिकट मिला है तो खंडवा से पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण यादव को टिकट दिया गया है। कांग्रेस नेता विवेक तन्खा को जबलपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस अब तक कुल 369 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं। 


छिंदवाड़ा लोकसभा सीट: एक परिचय 

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीटों में से एक है। इस सीट को प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ का गढ़ रहा है। छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कमलनाथ साल 1980 से जीतते आ रहे हैं। यही नहीं 2014 में मोदी लहर में भी वह अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे थे।हालांकि साल 1997 में उन्हें यहां से हार मिली थी।

इस बार कमलनाथ राज्य के मुख्यमंत्री हैं जिसके कारण वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहे। ऐसे में पार्टी ने उनके बेटे नकुल नाथ पर भरोसा जताया है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2019: Kamal Nath, son Nakul get tickets for Lok Sabha ticket from Chhindwara



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Chhattisgarh Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/chhattisgarh.