आजम खान पर चला प्रशासन का चाबुक, आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में केस दर्ज

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 27, 2019 12:29 PM2019-04-27T12:29:10+5:302019-04-27T12:29:10+5:30

Lok Sabha Elections 2019: रामपुर के मिलक की सीओ सलोनी अग्रवाल ने बताया, ''25 अप्रैल को आजम खान द्वारा की गई टिप्पणियां आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में पाई गईं और उनके और 2 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।"

Lok Sabha Elections 2019: Case registered against Azam Khan for violating Model Code of Conduct | आजम खान पर चला प्रशासन का चाबुक, आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में केस दर्ज

यूपी के रामपुर से सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार आजम खान के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsरामपुर से सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार आजम खान के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में केस दर्ज किया गया है।आजम खान ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा था कि रामपुर अकेला बदनसीब शहर है जहां सिर्फ एक वर्ग के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है ताकि वे वोट न डाल पाएं।

Lok Sabha Elections 2019: समाजवादी पार्टी नेता और उत्तर प्रदेश के रामपुर निर्वाचन क्षेत्र से सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार आजम खान के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में केस दर्ज किया गया है। आजम खान पर आरोप है कि उन्होंने बीते गुरुवार (25 अप्रैल) को रामपुर के शाहाबाद की एक रैली में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया था। रामपुर के मिलक की सीओ सलोनी अग्रवाल ने बताया, ''25 अप्रैल को आजम खान द्वारा की गई टिप्पणियां आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन में पाई गईं और उनके और 2 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।"

बता दें कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती समारोह के दौरान आजम खान ने प्रशासन पर एक वर्ग विशेष के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया था। उन्होंने प्रशासन के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा था कि एक वर्ग विशेष के साथ मारपीट की जाती है, लूटपाट की जाती है और उन्हें धमकी दी जाती है कि वोट डालने न जाएं। 


आजम खान ने कहा था कि देश भर में रामपुर अकेला ऐसा बदनसीब शहर है जहां सिर्फ एक वर्ग के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है ताकि वे वोट न डाल पाएं।

सपा नेता आजम खान, राधेश्याम राही और जेपी सिंह के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 125, आईपीसी की धारा 341, 505 (2), 171 (ज) समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक रामपुर जिले में आचार संहिता उल्लंघन के अब तक के सबसे ज्यादा 14 मामले आजम खान के खिलाफ दर्ज हैं।

रामपुर में इस बार आजम खान का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार जया प्रदा से है।

Web Title: Lok Sabha Elections 2019: Case registered against Azam Khan for violating Model Code of Conduct