Lok Sabha Elections 2019: Bharat Singh Solanki claims If not Anand, Congress can't win any seat in Gujarat | लोकसभा चुनाव 2019: भरत सिंह सोलंकी का दावा- अगर आणंद से कांग्रेस नहीं जीत सकी तो गुजरात में कोई और सीट नहीं जीत सकती
लोकसभा चुनाव 2019: भरत सिंह सोलंकी का दावा- अगर आणंद से कांग्रेस नहीं जीत सकी तो गुजरात में कोई और सीट नहीं जीत सकती

Highlightsआणंद पारंपरिक रूप से कांग्रेस का गढ़ रहा है।राज्य में सभी 26 सीटों पर मतदान 23 अप्रैल को होगा। 

आणंद लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार भरतसिंह सोलंकी भाजपा से यह सीट छीनने के लिए आश्वस्त हैं और उन्होंने दावा किया कि यह गुजरात में उनकी पार्टी का सबसे सुरक्षित चुनाव है। सोलंकी ने कहा कि अगर कांग्रेस मध्य गुजरात में आणंद लोकसभा सीट नहीं जीत सकती तो वह राज्य की 26 में से कोई भी सीट नहीं जीत सकती।

साल 2014 के चुनाव में भाजपा ने गुजरात में सभी 26 लोकसभा सीटें जीती थीं। भारत की दुग्ध राजधानी के तौर पर पहचाने रखने वाले और अमूल डेयरी ब्रांड के लिए दुनियाभर में मशहूर आणंद में 2004 और 2009 में यहां से दो बार सांसद चुने गए सोलंकी और भाजपा के मितेश पटेल के बीच नजदीकी मुकाबला होने की उम्मीद है। पटेल जाने माने कारोबारी हैं जो पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने सत्ता विरोधी लहर को भांपते हुए मौजूदा सांसद दिलीप पटेल को टिकट नहीं दी।

पटेल ने नरेंद्र मोदी लहर के सहारे पूर्व केंद्रीय मंत्री सोलंकी को हराया था। आणंद पारंपरिक रूप से कांग्रेस का गढ़ रहा है। पार्टी यहां से दस बार जीती जबकि भाजपा 1989, 1999 और 2014 में जीतने में कामयाब रही। यहां से कांग्रेस की दस बार की जीत में से पांच बार सोलंकी के नाना ईश्वर चावडा ने जीत दर्ज की। भाजपा के मितेश पटेल ने दावा किया कि यहां लोग भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे क्योंकि वे नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं। वहीं, सोलंकी ने कहा कि रोजगार की कमी और कृषि संकट जैसे मूल मुद्दों से कांग्रेस की जीत सुनिश्चित होगी। राज्य में सभी 26 सीटों पर मतदान 23 अप्रैल को होगा। 

English summary :
Congress candidate from Anand Lok Sabha constituency Bharat Singh Solanki is confident of snatching this seat from BJP and claimed that this is his party's safest choice in Gujarat.


Web Title: Lok Sabha Elections 2019: Bharat Singh Solanki claims If not Anand, Congress can't win any seat in Gujarat

Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Gujarat Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/gujarat. Know more about Anand Constituency of Loksabha Election 2019, Candidates list, Previous Winners, Live Updates, Election Results, Live Counting, polling booths on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/gujarat/anand/