lok sabha election 2019 BJP set to make a clean sweep. | दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश व हरियाणा में भाजपा क्लीन स्वीप की ओर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत की संभावना के बीच मां हीराबेन मोदी गांधीनगर स्थित अपने आवास पर मीडियाकर्मियों से मिलीं।

Highlightsलोकसभा चुनाव 2014 में भाजपा ने हिमाचल प्रदेश की चारों सीटों पर जीत का परचम लहराया था। लोकसभा चुनाव 2014 में उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी। भाजपा ने गुजरात की सभी 26 सीटों पर कब्जा किया था।

लोकसभा चुनाव को लेकर मतगणना जारी है। रुझानों से लगता है कि भाजपा दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल, गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप कर रही है।

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतों की गिनती जारी है। अभी तक मिले रुझानों में देश में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन सकते हैं। भाजपा ने कई राज्यों में शानदार प्रदर्शन किया है। मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में चुनाव में उतरी भाजपा दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड, गुजरात और मध्य प्रदेश में भाजपा में क्लीन स्वीप कर सकती है।

रुझानों के मुताबिक, दिल्ली की सभी सात सीटों पर भाजपा प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

2014 लोकसभा चुनाव की तरह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 2019 के लोकसभा चुनाव में भी कुछ राज्यों में इतिहास दोहराना चाहती है। 2014 के चुनाव में भाजपा ने छह राज्यों में विपक्षी दलों का क्लीनस्वीप कर दिया था। इस बार भी भाजपा इन राज्यों की सभी सीटों पर जीत का दावा कर रही है, लेकिन कांग्रेस उनके जीत का रथ रोकने की पूरी कोशिश कर रही है। भाजपा ने जिन राज्यों में पिछले चुनावों में क्लीन स्वीप किया था, उसमें गुजरात, दिल्ली, राजस्थान, गोवा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड शामिल हैं।

2009 लोकसभा चुनाव से ही भाजपा की हिमाचल प्रदेश में लगातार शक्ति बढ़ रही है। लोकसभा चुनाव 2014 में भाजपा ने हिमाचल प्रदेश की चारों सीटों पर जीत का परचम लहराया था। वहीं साल 2009 में भाजपा ने तीन सीटें अपने नाम की थी।

गुजरात की सभी 26 सीटें भाजपा ने जीत ली थी। जबकि 2009 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 15 सीटें जीती थीं। लोकसभा चुनाव 2014 में उत्तराखंड की सभी पांच सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी। भाजपा ने गुजरात की सभी 26 सीटों पर कब्जा किया था। दिल्ली की सभी सातों सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं, राजस्थान की सभी 25 सीटें, गोवा की दोनों सीटें, हिमाचल प्रदेश की चारों सीटें, उत्तराखंड की पांचों सीटों पर जीत हासिल की थी।


Web Title: lok sabha election 2019 BJP set to make a clean sweep.

Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Himachal Pradesh Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/himachal-pradesh.