LMOTY 2024: चंद्रपुर को 'सक्षम' बनाने वाले आईएएस विवेक जॉनसन को 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' पुरस्कार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 15, 2024 07:11 PM2024-02-15T19:11:28+5:302024-02-15T19:12:12+5:30

LMOTY 2024 Vivek Johnson Lokmat Maharashtrian of the Year Awards 2024: प्रभाव की एक झलक चंद्रपुर जिले में विशेष आवश्यकता वाले बच्चों (सीडब्ल्यूएसएन) के लिए एक परिवर्तनकारी पहल रही है, जिसने ऐसे बच्चों के शैक्षिक अवसरों, समग्र कल्याण और भविष्य की संभावनाओं में काफी सुधार किया है।

LMOTY 2024  IAS Vivek Johnson made Chandrapur 'capable' Lokmat Maharashtrian of the Year Awards 2024  | LMOTY 2024: चंद्रपुर को 'सक्षम' बनाने वाले आईएएस विवेक जॉनसन को 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' पुरस्कार

photo-lokmat

Highlightsविवेक जॉनसन ने महाराष्ट्र में विकास के लिए 10 परियोजनाएं लागू कीं। विकास के लिए उन्होंने 'मिशन सक्षम' पहल लागू की।

LMOTY 2024 Vivek Johnson Lokmat Maharashtrian of the Year Awards 2024: लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर अवार्ड, महाराष्ट्र के नंबर 1 मीडिया ग्रुप लोकमत के द्वारा महाराष्ट्र के मान सम्मान को विविध क्षेत्र में बढ़ाने वाले व्यक्तित्व को सम्मानित करने की एक पहल है। हर साल यह अवार्ड बॉलीवुड, राजनीति, स्पोर्ट्स से लेकर समाजसेवा तक से जुड़े लोगों सम्मान के तौर पर प्रदान किया जाता है। चंद्रपुर जिले को सशक्त बनाने के लिए सफलतापूर्वक प्रयास करने वाले विवेक जॉनसन को आज मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया पर आयोजित भव्य 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर 2024' समारोह में 'आईएएस प्रॉमिसिंग' श्रेणी में प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया। विवेक जॉनसन ने महाराष्ट्र में विकास के लिए 10 परियोजनाएं लागू कीं।

जिले के विकास के लिए उन्होंने 'मिशन सक्षम' पहल लागू की। प्रभाव की एक झलक चंद्रपुर जिले में विशेष आवश्यकता वाले बच्चों (सीडब्ल्यूएसएन) के लिए एक परिवर्तनकारी पहल रही है, जिसने ऐसे बच्चों के शैक्षिक अवसरों, समग्र कल्याण और भविष्य की संभावनाओं में काफी सुधार किया है।

एथलीटों के लिए एक खेल परिसर और छात्रों के लिए एक विज्ञान पार्क स्थापित किया गया है। 'खेलो चंदा' चांदपुर जिले के लिए एक गेम-चेंजर रहा है, जिसमें ग्रामीण स्कूलों में 85 एमजीएनआरईजीएस समर्थित खेल परिसर बनाए गए हैं। साथ ही चंद्रपुर जिले में ओपन साइंस पार्क विज्ञान के प्रति रुचि पैदा कर रहा है। उनके काम के लिए उन्हें सम्मानित किया गया।

'लोकमत महाराष्ट्रियन ऑफ द ईयर' पुरस्कार हर साल प्रशासन, चिकित्सा, खेल, कृषि, राजनीति, उद्योग, सीएसआर, सार्वजनिक सेवा-समाज सेवा, शिक्षा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले व्यक्तियों और संगठनों को दिया जाता है।

Web Title: LMOTY 2024  IAS Vivek Johnson made Chandrapur 'capable' Lokmat Maharashtrian of the Year Awards 2024 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे