लालू यादव की हालत हुई खराब, एयरपोर्ट से लाया गया एम्स के इमरजेंसी वार्ड, डॉक्टरों ने "फिट" बताकर किया था डिस्चार्ज

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 23, 2022 02:41 PM2022-03-23T14:41:32+5:302022-03-23T14:47:00+5:30

73 साल के लालू यादव को रांची से सीधे दिल्ली स्थित एम्स के इमरजेंसी विभाग में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने स्वास्थ्य परीक्षणों के बाद राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख को पूरी तरह से "फिट" पाया, लेकिन एहतियात के तौर पर डॉक्टरों ने लालू यादव को रात 3.30 बजे तक अपनी निगरानी में रखा और उसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी थी। 

Lalu Yadav's condition deteriorated, AIIMS emergency ward brought from the airport, doctors had discharged saying "fit" | लालू यादव की हालत हुई खराब, एयरपोर्ट से लाया गया एम्स के इमरजेंसी वार्ड, डॉक्टरों ने "फिट" बताकर किया था डिस्चार्ज

फाइल फोटो

Highlightsदिल्ली से रांची लौटते समय एयरपोर्ट पर लालू यादव की तबियत हुई खराब, दोबारा पहुंचे एम्स इससे पहले लालू यादव को एम्स के डॉक्टरों ने 'फिट" बताते हुए तड़के 3:30 बजे डिस्चार्ज कर दिया थारिम्स के अनुसार लालू यादव की किडनी महज 15-20 फीसदी क्षमता से काम कर रही है

दिल्ली: चारा घोटाले मामले में जेल की सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की दिल्ली से रांची लौटते समय एयरपोर्ट पर तबियत खराब हो गई। जिसके कारण उन्हें दोबारा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराना पड़ा है।

इससे पहले लालू यादव को एम्स के डॉक्टरों ने पूरी तरह से 'फिट" बताते हुए तड़के 3:30 बजे अस्पताल से छुट्टी दे दी। लालू यादव को कल रात 9 बजे रांची से लाकर एम्स में भर्ती कराया गया था। 

जानकारी के मुताबिक 73 साल के लालू यादव को रांची से सीधे दिल्ली स्थित एम्स के इमरजेंसी विभाग में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने स्वास्थ्य परीक्षणों के बाद राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख को पूरी तरह से "फिट" पाया, लेकिन एहतियात के तौर पर डॉक्टरों ने लालू यादव को रात 3.30 बजे तक अपनी निगरानी में रखा और उसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी। 

हलांकि राष्ट्रीय जनता दल ने लालू यादव के इलाज में पक्षपात का आरोप लगाया गया और पार्टी की ओर से कहा गया है कि उन्हें बिना किसी उचित चिकित्सा निगरानी के आननफानन में एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया है। मालूम हो कि राजद प्रमुख लालू यादव की रांची में तबीयत खराब होने पर कल उन्हें दिल्ली स्थित एम्स लाया गया था। 

इससे पहले रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के निदेशक कामेश्वर प्रसाद ने कहा था, "लालू यादव के दिल और किडनी में गंभीर समस्या है। इसलिए रिम्स के मेडिकल बोर्ड ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भेजने की सिफारिश की है।" 

रिम्स के डॉक्टरों के मुताबिक लालू यादव किडनी की समस्या सहित कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं। रिम्स के सात सदस्यीय मेडिकल बोर्ड के प्रमुख डॉ विद्यापति ने मंगलवार को कहा था, "लालू प्रसाद यादव का क्रिएटिनिन स्तर बढ़कर 4.6 हो गया है, जो पहले 3.5 था। उनके ब्लड शुगर और ब्लड प्रेशर में उतार-चढ़ाव हो रहा है और उनका शुगर का स्तर भी 150 और 200 मिलीग्राम / डीएल के बीच है।" 

इसके अलावा डॉक्टर विद्यापति ने कहा था, "लालू यादव की किडनी महज 15-20 फीसदी क्षमता से काम कर रही है।

मालूम हो कि चारा घोटाले में रांची के डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये के गबन में दोषी ठहराए जाने के बाद लालू प्रसाद यादव को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 21 फरवरी को पांच साल की कैद और 60 लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने इस मामले में 15 फरवरी को लालू प्रसाद को दोषी ठहराया था। 

खबरों के मुताबिक लालू प्रसाद यादव इससे पूर्व भी पिछले साल जनवरी में तबियत खराब होने पर उन्हें दिल्ली स्थित एम्स में इलाज के लिए रांची से दिल्ली शिफ्ट किये गये थे।  

Web Title: Lalu Yadav's condition deteriorated, AIIMS emergency ward brought from the airport, doctors had discharged saying "fit"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे