पत्नी संग भाजपा में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई, सीएम मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में ग्रहण की पार्टी की सदस्यता

By मनाली रस्तोगी | Published: August 4, 2022 01:14 PM2022-08-04T13:14:10+5:302022-08-04T13:15:54+5:30

हरियाणा से चार बार विधायक और दो बार सांसद रहे पूर्व कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थामा। बिश्नोई की पत्नी और पूर्व विधायक रेणुका बिश्नोई भी भाजपा में शामिल हो गईं।

Kuldeep Bishnoi joins BJP in the presence of CM ML Khattar | पत्नी संग भाजपा में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई, सीएम मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में ग्रहण की पार्टी की सदस्यता

पत्नी संग भाजपा में शामिल हुए कुलदीप बिश्नोई, सीएम मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में ग्रहण की पार्टी की सदस्यता

Highlightsकुलदीप बिश्नोई ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।बिश्नोई कांग्रेस पार्टी से पहले से ही नाराज चल रहे थे।हरियाणा के हिसार जिले की आदमपुर सीट से विधायक बिश्नोई ने बुधवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व नेता कुलदीप बिश्नोई ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए। उन्होंने केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पार्टी महासचिव अरुण सिंह, राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी और प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बिश्नोई के साथ उनकी पत्नी और पूर्व विधायक रेणुका बिश्नोई भी भाजपा में शामिल हो गईं।

कुलदीप बिश्नोई को जून में कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था। इस अवसर पर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बिश्नोई दंपति का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि कुलदीप बिश्नोई से वह लगातार संपर्क बनाए हुए थे और उन्होंने राज्यसभा चुनाव में भाजपा का सहयोग किया। उन्होंने दावा किया कि बिश्नोई बिना किसी शर्त के भाजपा में शामिल हुए हैं। गौरतलब है कि बिश्नोई कांग्रेस पार्टी से पहले से ही नाराज चल रहे थे। 

इस साल की शुरुआत में उन्हें कांग्रेस की हरियाणा इकाई के प्रमुख के पद पर नियुक्त न किए जाने के बाद उन्होंने बगावती तेवर अपना लिए थे। इसके बाद जून में हुए राज्यसभा चुनाव में 'क्रॉस वोटिंग' करने के कारण कांग्रेस ने बिश्नोई को पार्टी के सभी पदों से हटा दिया था। हरियाणा के हिसार जिले की आदमपुर सीट से विधायक बिश्नोई (53) ने बुधवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। 

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत भजनलाल के छोटे बेटे कुलदीप बिश्नोई दूसरी बार कांग्रेस से नाता तोड़ रहे हैं। पार्टी से अलग होने के बाद करीब छह साल पहले ही वह दोबारा कांग्रेस से जुड़े थे। वर्ष 2005 में राज्य में कांग्रेस की जीत के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर बिश्नोई और उनके पिता भजनलाल ने 2007 में हरियाणा जनहित कांग्रेस (हजकां) बनाई थी। हजकां ने बाद में भाजपा और दो अन्य दलों के साथ गठबंधन कर लिया था और 2014 का लोकसभा चुनाव हरियाणा में साथ लड़ा था। हालांकि, विधानसभा चुनाव से पहले यह गठबंधन टूट गया था।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Kuldeep Bishnoi joins BJP in the presence of CM ML Khattar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे