केरल पुलिस प्रमुख ने बिना किसी विलंब ट्रांसजेडरों की समस्याओं का निपटान करने का दिया निर्देश

By भाषा | Published: November 10, 2020 01:23 PM2020-11-10T13:23:25+5:302020-11-10T13:23:25+5:30

Kerala Police Chief directs to dispose of transgender problems without delay | केरल पुलिस प्रमुख ने बिना किसी विलंब ट्रांसजेडरों की समस्याओं का निपटान करने का दिया निर्देश

केरल पुलिस प्रमुख ने बिना किसी विलंब ट्रांसजेडरों की समस्याओं का निपटान करने का दिया निर्देश

तिरुवनंतपुरम, 10 नवम्बर केरल के पुलिस प्रमुख ने राज्य में ट्रांसजेडरों पर बढ़ते अत्याचारों की खबरों के बीच अपने विभाग को बिना किसी कोताही या विलंब के उनकी समस्याओं का निपटान करने का निर्देश दिया है।

डीजीपी बेहरा ने जिला पुलिस प्रमुखों को दिए एक संदेश में ट्रांसजेडर समुदाय की शिकायतों से निपटते समय कोई अनुचित व्यवहार या चूक होने पर पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश भी दिया है।

पुलिस महानिदेशक का निर्देश ऐसे समय में आया है, जब कई ऐसी शिकायतें आ रही थीं कि कानून लागू करने वाले ट्रांसजेंडर समुदाय की शिकायतों को गंभीरता से नहीं निपटा रहे और उन्हें न्याय से वंचित रखा जा रहा है।

डीजीपी ने कहा, ‘‘अगर किसी ट्रांसजेंडर द्वारा अन्याय या बदसलूकी की शिकायत की जाती है, तो उसकी पूर्ण जांच हो और तुरंत कानूनी कार्रवाई की जाए। उनके साथ बुरा व्यवहार ना हो।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kerala Police Chief directs to dispose of transgender problems without delay

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे