वीडियो: बच्चा पैदा कराने और महिला मरीज को डिस्चार्ज कराने के लिए डॉक्टरों ने दिहाड़ी मजदूर से मांगा 6 हजार का रिश्वत, स्वास्थ विभाग ने लिया यह एक्शन

By आजाद खान | Published: November 27, 2022 09:37 PM2022-11-27T21:37:50+5:302022-11-27T21:49:46+5:30

वहीं इस मामले में सरकारी डॉक्टर को निलंबित कर दिया गया है और कॉन्ट्राक पर काम कर रही डॉक्टर ऐश्वर्या को विभाग द्वारा बर्खास्त किया गया है।

karnataka govt hospital doctors demand 6000 bribe new born patient daily wager Manjunath husband video viral | वीडियो: बच्चा पैदा कराने और महिला मरीज को डिस्चार्ज कराने के लिए डॉक्टरों ने दिहाड़ी मजदूर से मांगा 6 हजार का रिश्वत, स्वास्थ विभाग ने लिया यह एक्शन

फोटो सोर्स: Twitter @Iam_KGovindaraj

Next
Highlightsकर्नाटक में एक दिहाड़ी मजदूर से सरकारी डॉक्टर द्वारा रिश्वत मांगा गया है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें दो डॉक्टर्स 6 हजार रिश्वत मांगते हुए देखे गए है। वीडियो के वायरल होने के बाद आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई है।

बेंगलुरु:कर्नाटक का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें दो डॉक्टर एक मरीज के पति से रिश्वत मांगने की कोशिश कर रही है। वीडियो में यह देखा गया है कि मरीज का पति जो एक  दिहाड़ी मजदूर है, वह दो डॉक्टरों से बात कर रहा है और वे कैमरे पर उससे रिश्वत मांग रही है। 

पीड़ित बार-बार यह कह रहा है कि उसके पास मांगी गई रिश्वत की रकम नहीं है, लेकिन आरोपी डॉक्टर उसकी बात नहीं सुन रहे है और पैसे की मांग कर रहे है। घटना के सामने आने के बाद राज्य स्वास्थ विभाग द्वारा आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई भी हुई है। 

क्या दिखा वीडियो में

वायरल इस वीडियो में यह देखा गया है कि मरीज का पति एक महिला डॉक्टर से बात कर रहा है जो उससे रिश्वत की मांग कर रही है। पीड़ित को यह भी कहते हुए सुना गया है कि उसके पास मांगी गई छह हजार की रकम नहीं है, बल्कि उसके पास जो पैसे है वह उन्हें देने को तैयार है। पीड़ित कहता कि उसके पास महीने का आखिरी दिन चल रहे है, ऐसे में उसके पास अभी केवल दो ही हजार है। 

लेकिन डॉक्टर तैयार नहीं होती है और उससे पूरे छह हजार की मांग करती है और कहती है कि इसके एक तीहाई तो 'सर' को देना होता है और केवल बचे हुए भाग ही उन्हें मिलते है। आरोपी डॉक्टर्स को यह भी कहते हुए सुना गया है कि वे इस मामले में कुछ नहीं कर सकती क्योंकि सभी को यह रकम चुकानी पड़ती है। 

क्या है पूरा मामला

यह घटना कर्नाटक के बिदादी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है जहां पर अपनी पत्ती की डिलेवरी कराने आए मंजूनाथ से बच्चा पैदा होने के बाद उससे रिश्वत मांगी गई है। ऐसे में कैमरे पर सरकारी डॉक्टर शशिकला और कॉन्ट्राक पर काम कर रही डॉक्टर ऐश्वर्या को ये रिश्वत मांगते हुए देखा गया है। 

इन डॉक्टरों के वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ विभाग ने इन पर एक्शन लिया है और डॉक्टर शशिकला को सस्पेंड कर डॉक्टर ऐश्वर्या को बर्खास्त कर दिया है। यही नहीं इस पूरे विवाद पर बोलते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने कहा कि आरोपी डॉक्टरों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी। 
 

Web Title: karnataka govt hospital doctors demand 6000 bribe new born patient daily wager Manjunath husband video viral

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे