कांग्रेस ने घोषणापत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात कही, पीएम मोदी बोले- 'अब जय बजरंगबली बोलने वालों से भी तकलीफ हो रही है'

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 2, 2023 03:14 PM2023-05-02T15:14:28+5:302023-05-02T15:16:25+5:30

घोषणापत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस पार्टी को प्रभु श्री राम से भी तकलीफ होती थी और अब जय बजरंगबली बोलने वालों से भी तकलीफ हो रही है।

Karnataka Assembly Elections 2023 PM Modi said Congress does not like those who say Jai Bajrangbali | कांग्रेस ने घोषणापत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात कही, पीएम मोदी बोले- 'अब जय बजरंगबली बोलने वालों से भी तकलीफ हो रही है'

कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करते पीएम मोदी

Highlightsकांग्रेस के घोषणापत्र में है बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का जिक्रप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर इसे लेकर निशाना साधा हैकहा- कांग्रेस को अब जय बजरंगबली बोलने वालों से भी तकलीफ हो रही है

Karnataka Assembly Elections 2023: कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार, 2 मई को घोषणापत्र जारी किया। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में बजरंग दल, पीएफआई और ऐसे अन्य संगठनों जैसे बहुसंख्यक या अल्पसंख्यक समुदायों से नफरत पैदा करने वाले संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का वादा किया है। अब घोषणापत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।

कर्नाटक में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "आज हनुमान जी की इस पवित्र भूमि को नमन करना मेरा बहुत बड़ा सौभाग्य है और दुर्भाग्य देखिए, मैं आज जब यहां हनुमान जी को नमन करने आया हूं उसी समय कांग्रेस पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में बजरंगबली को ताले में बंद करने का निर्णय लिया है। पहले श्री राम को ताले में बंद किया और अब जय बजरंगबली बोलने वालों को ताले में बंद करने का संकल्प लिया है। यह देश का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस पार्टी को प्रभु श्री राम से भी तकलीफ होती थी और अब जय बजरंगबली बोलने वालों से भी तकलीफ हो रही है।"

कांग्रेस पर गांवों को विकास की दौड़ से बाहर रखने का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने दशकों के अपने शासन के दौरान गांवों और शहरों के बीच खाई को बहुत ज्यादा बढ़ा दिया था लेकिन बीजेपी सरकार इस खाई को कम करने में लगातार जुटी हुई है। आज हमारे गांवों में भी शहरों जैसी सुविधाएं पहुंच रही हैं। पहले से ज्यादा गति से पहुंच रही हैं। भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक की मान-मर्यादा और संस्कृति पर कोई आंच नहीं आने देगी। बीजेपी कर्नाटक के विकास के लिए, यहां के लोगों को आधुनिक सुविधा देने के लिए नए अवसर देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।" 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर ऐतिहासिक धरोहरों की उपेक्षा करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा, "हम्पी एक ऐसी जगह है जिसपर भारत ही नहीं, पूरी दुनिया को गर्व है लेकिन गुलामी की मानसिकता से भरी कांग्रेस ने कभी भी भारत के इतिहास और विरासत पर गर्व नहीं किया। इसका नुकसान हम्पी जैसे स्थानों को भी उठाना पड़ा। यह बीजेपी की ही सरकार है जो अब 'स्वदेश दर्शन' के जरिए हम्पी की ऐतिहासिक विरासत का संरक्षण कर रही है।"

इससे पहले  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान मंगलवार, 2 मई को चित्रदुर्ग में रैली को संबोधित किया और कांग्रेस पर आतंकियों का हमदर्द होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, कांग्रेस का इतिहास आतंक और आतंकवादियों के तुष्टिकरण का है। जब दिल्ली में बाटला हाउस एनकाउंटर हुआ तो कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता के आंखों में आतंकियों के मर जाने की खबर सुनकर आंसू आ गए थे। जब सर्जिकल स्ट्राइक और एयरस्ट्राइक हुई तो कांग्रेस ने देश की सेनाओं के सामर्थ्य पर ही सवाल खड़ा कर दिया।"

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023 PM Modi said Congress does not like those who say Jai Bajrangbali

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे