Karnataka Assembly Elections 2023: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किया सवाल "क्या बोम्मई और येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री रहने के बाद भी कर्नाटक पिछड़ा हुआ राज्य है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 5, 2023 07:56 PM2023-05-05T19:56:16+5:302023-05-05T20:11:24+5:30

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर हमला बोला है, जिसमें पीएम मोदी ने कहा था कि कर्नाटक को देश का नंबर 1 राज्य बनाना है। कांग्रेस ने पीएम से सवाल किया है कि क्या वो बोम्मई और येदियुरप्पा की सरकारों के रहने के बाद भी कर्नाटक को पिछड़ा राज्य मानते हैंं।

Karnataka Assembly Elections 2023: Congress questions Prime Minister Narendra Modi "Is Karnataka a backward state even after having Bommai and Yeddyurappa as chief ministers" | Karnataka Assembly Elections 2023: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किया सवाल "क्या बोम्मई और येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री रहने के बाद भी कर्नाटक पिछड़ा हुआ राज्य है"

Karnataka Assembly Elections 2023: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किया सवाल "क्या बोम्मई और येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री रहने के बाद भी कर्नाटक पिछड़ा हुआ राज्य है"

Highlightsकांग्रेस ने पीएम मोदी से पूछा क्या येदियुरप्पा और बोम्मई के सीएम रहते हुए कर्नाटक पिछड़ा राज्य हैअगर कर्नाटक पिछड़ा राज्य है तो क्या उसके लिए बोम्मई-येदियुरप्पा की सरकारें जिम्मेदार नहीं हैंजब भाजपा की बोम्मई-येदियुरप्पा सरकारें भ्रष्ट थीं तो पीएम मोदी ने सत्ता में बदलाव क्यों नहीं किया

मेंगलुरु: कर्नाटक चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई चुनावी मंचों से कहा कि कर्नाटक को देश का नंबर वन स्टेट बनाना है। विपक्षी दल कांग्रेस ने इसी मुद्दे पर अब भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी को घेरते हुए सवाल किया है कि क्या पीएम मोदी ये कहना चाहते हैं कि कर्नाटक देश का पिछड़ा हुआ राज्य है और अगर ऐसा है तो क्या उसके लिए वो बोम्मई और येदियुरप्पा की सरकारों को जिम्मेदार नहीं मानते हैं।

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरते हुए कहा कि यदि वो पिछड़े हुए कर्नाटक के लिए वोट मांग रहे हैं तो क्या उन्हें यहां के भाजपा के शासन में बदलाव नहीं लाना चाहिए था। येदियुरप्पा से लेकर बोम्मई तक ने सिद्ध किया है कि यहां की भाजपा सरकारें भ्रष्ट रही हैं तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां की सत्ता में बदलाव क्यों नहीं किया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने कहा, "कर्नाटक में भाजपा की सरकारों के दौरान चेक के जरिए रिश्वत लिया जाता था। खुद कर्नाटक भाजपा के सबसे बड़े नेता येदियुरप्पा ने चेक के जरिए रिश्वत लेकर इतिहास रचा था। येदियुरप्पा को सबूतों के आधार पर भ्रष्टाचार का दोषी मानते हुए गिरफ्तार किया गया था।"

उन्होंने आगे कहा, "येदियुरप्पा भ्रष्टाचार के उस्ताद हैं और भाजपा अपने उसी उस्ताद के जरिये कर्नाटक का चुनाव लड़ रही है। अब जब भ्रष्टाचार के मामले में भाजपा की गाड़ी फंस गई तो पीएम मोदी ने और गृहमंत्री अमित शाह ने सीएम बोम्मई को दरकिनार कर दिया और खुद चुनाव प्रचार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कर इतिहास रच दिया है। उन्हें डर है कि वे कर्नाटक में चुनाव हार जाएंगे। इस कारण वो दिल्ली छोड़कर यहां कैंप कर रहे हैं। अगर उन्हें चुनावी जीत का यकीन है तो वो और शाह कर्नाटक में प्रचार नहीं करते।"

कांग्रेस नेता मोइली ने कहा, "पीएम मोदी अपने भाषण में बार-बार कह रहे हैं कि भाजपा कर्नाटक को देश में नंबर राज्य बनाएगी। क्या कभी ऐसा हुआ है कि कोई गृह मंत्री वोट के लिए राज्य की जनता को दंगा कराने की धमकी दे। वो कहते हैं कि अगर यहां कांग्रेस को वोट मिलेगा तो सांप्रदायिक दंगे होंगे"? क्या यह लोकतंत्र के खिलाफ नहीं है। वो लोग तानाशाह के रूप में शासन कर रहे हैं। 
हम उससे और क्या उम्मीद कर सकते हैं? जब वे गुजरात में गृह मंत्री थे, तब उन्हें निष्कासित कर दिया गया था और गुजरात में भाजपा सरकार आने के बाद उनके अपराधों को क्षमा कर दिया गया था"

मोइली ने कहा कि मोदी और अमित शाह ने इस देश के लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। आज देश के ऐसे हालात हैं कि लोग नौकरी, शिक्षा, स्वास्थ्य और शांतिपूर्ण जीवन जीने के लिए देश छोड़कर पलायन कर रहे हैं। लोगों को लगता है कि अब भारत में शांति से रहने का कोई मौका नहीं है और यह सब मोदी और अमित शाह के राज में हो रहा है न कि इंदिरा गांधी या जवाहरलाल नेहरू के समय में।

Web Title: Karnataka Assembly Elections 2023: Congress questions Prime Minister Narendra Modi "Is Karnataka a backward state even after having Bommai and Yeddyurappa as chief ministers"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे