वॉट्सऐप पर हुआ प्यार, 300km का सफर तय कर अकेले लड़की पहुंची नाबालिग प्रेमी के घर, कहा- दूसरे बेटे से करा दो शादी

By पल्लवी कुमारी | Published: August 29, 2020 02:46 PM2020-08-29T14:46:18+5:302020-08-29T14:46:18+5:30

शाहजहांपुर की रहने वाली एलएलबी की छात्रा सबीना का कहना है कि वह हिंदू धर्म अपनाने के लिए तैयार हैं। बस उन्हें अपने घर वापस नहीं जाना है। पुलिस लड़की को उसके घर भेजने की कोशिश में लगी हुई है।

kanpur Shahjahanpur Girl travels 300 KM to reach minor boyfriend house for marriage | वॉट्सऐप पर हुआ प्यार, 300km का सफर तय कर अकेले लड़की पहुंची नाबालिग प्रेमी के घर, कहा- दूसरे बेटे से करा दो शादी

प्रेमी से शादी करने उसके घर पहुंची सबीना (फाइल फोटो)

Highlightsशाहजहांपुर की रहने वाली एलएलबी की छात्रा सबीना की दोस्ती अपने नाबालिग प्रेमी से गलत नंबर डायल करने की वजह से हुई।सबीना का कहना है कि वह जिससे प्यार करती हैं वह अपनी नाबालिग लड़का है। जो बीएससी कर रहा है।नाबालिग प्रेमी का कहना है कि उसने वॉट्सऐप मैसेज का बस रिप्लाई किया था।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के जिले कानपुर में एक अजब लव स्टोरी देखने को मिली है। यूपी शाहजहांपुर की रहने वाली एलएलबी की छात्रा सबीना को अपने से काफी एक छोटे लड़के से प्यार हो गया। लड़का साढ़ के परौली गांव का रहने वाला है। सबीना की साढ़ के परौली गांव के रहने वाले लड़के से वॉट्सऐप पर दोस्ती हुई थी। दोनों के बीच बातचीत प्यार में बदल गई। दोनों के बीच प्यार इतना इंटेस हो गया कि लड़की ने लड़के से शादी करने का मन बना लिया। इसके बाद लड़की ने बिना किसी को बताए लड़के से शादी करने का प्लान बनाया और  घर छोड़कर परौली गांव के लिए निकल पड़ी।

शाहजहांपुर की रहने वाली एलएलबी की छात्रा सबीना की दोस्ती अपने नाबालिग प्रेमी से गलत नंबर डायल करने की वजह से हुई। दो महीनें वॉट्सऐप पर बात करने के बाद दोनों को प्यार हो गया। सबीना ने प्रेमी से शादी करने की इच्छा जताई थी। तो इसपर प्रेमी ने भी शादी के लिए हां कर दी लेकिन नाबालिग प्रेमी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि सबीना उसके घर तक आ जाएगी।

घर वापस नहीं जाना चाहती, प्रेमी के बड़े भाई से शादी करा दो- प्रेमिका सबीना

सबीना 300 किलोमीटर सफर तय कर अपने उस प्रेमी के घर पहुंची, जिससे वह वॉट्सऐप पर बात किया करती है। सबीना को वहां जाकर पला चला कि जिस लड़के के प्यार में वह वॉट्सऐप के जरिए पड़ी है वह तो उससे काफी छोटा है और नाबालिग है। ये जानकर सबीना काफी हैरान हो गई। लेकिन सबीना ने लड़के के परिवार से कहा कि अब वह अपने घर वापस नहीं जा सकती है। चाहे तो प्रेमी के बड़े भाई से उसकी शादी करा दी जाए।

लड़की को घर भेजने में लगी पुलिस 

मामला पुलिस तक पहुंची। साढ़ थाना क्षेत्र की पुलिस लड़की के प्रेमी के घर पहुंची है। जहां वह लड़की को मनाने की कोशिश में लगे हैं कि वह अपने घर वापस चली जाए। लेकिन लड़की घर जाने को तैयार नहीं है। वहीं लड़की के घर वालों ने भी लड़की को ले जाने से इंकार कर दिया है। आसपास के गांव वाले प्रेमी के घर आगे भीड़ जमा किए हुए हैं। 

लड़के के परिवार वालों का कहना बै कि उसका बेटा नाबालिद है। लड़की कह रही है कि बड़े बेटे की शादी कर दो। हम बड़े बेटे की शादी कैसे कर दें? लड़की मुस्लिम है। समाज को क्या मुंह दिखाएंगें?

रिपोर्ट के मुताबिक सबीना के पिता अतीक अहमद इंजीनियर है।  सबीना की मां का 9 साल पहले निधन हो गया था। पिता अतीक अहमद ने दूसरी शादी कर ली थी। सबीना का दावा है कि उसकी सौतेली मां उसे काफी परेशान करती है। जिसकी वजह से आए दिन झगड़ा होता है और वह घर नहीं जाना चाहती है। 

सबीना ने पुलिस और प्रेमी के घरवालों को साफ-साफ कहा है कि वह अब अपने घर नहीं जाएगी। उसकी छोटे या बड़े लड़के किसी से भी शादी करा दी जाए। 

सबीना कैसे पहुंची प्रेमी के घर 

रिपोर्ट के मुताबिक सबीना बीते दिन परिवार वालों को बिना बताए प्रेमी के घर के लिए निकल पड़ी थी। सबीना बस से कानपुर पहुंची और पूछते-पूछते नौबस्ता बाईपास पहुंची। इसके बाद लगभग 10 किलोमीटर पैदल चली। उसके पास पैसे खत्म हो गई थी। एक गांव में वह अपनी आपबीती बिताकर राज गुजारी। अगली सुबह उस गांव के परिवार वालों ने उसे 200 रुपये दिए।  इसके बाद वो प्रेमी के घर पहुंची।

सबीना हिंदू धर्म अपनाने के लिए है तैयार

सबीना का कहना है कि वह जिससे प्यार करती हैं वह अपनी नाबालिग लड़का है। जो बीएससी कर रहा है। मैंने उनसे कहा है कि आप अपने बड़े भाई से मेरी शादी करा दो। मैं हिंदू धर्म मानने के लिए तैयार हूं। 

वहीं नाबालिग प्रेमी का कहना है कि उसने वॉट्सऐप मैसेज का बस रिप्लाई किया था। उसका दावा है कि लड़की ने अपना नाम रिया बताया था। इसलिए उसने भी अपना नाम एके बताया था। नाबालिग प्रेमी ने कहा कि सबीना जब  कानपुर आ गई, तब सबीना ने फोन कर बताया कि वह कानपुर पहुंच चुकी है। लेकिन मैं अभी नाबालिग हूं और सबीना की उम्र 24 साल है। मैं यही चाहता हूं कि वह अपने घर लौट जाए। हमने सबीना के पिता से बात की तो उन्होंने कहा है कि वह उसे ले जाने कभी नहीं आएंगे सबीना उनके लिए मर गई है। 

Web Title: kanpur Shahjahanpur Girl travels 300 KM to reach minor boyfriend house for marriage

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे