मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बोले नड्डा- यह कालखंड 'सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण' का रहा

By मनाली रस्तोगी | Published: May 30, 2023 01:04 PM2023-05-30T13:04:24+5:302023-05-30T13:05:46+5:30

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर मंगलवार को कहा कि यह कालखंड 'सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण' का रहा है और इस दौरान भारत के भाग्य व भविष्य को नयी दिशा दी गई है।

JP Nadda says Modi government's nine years of service good governance and poor welfare | मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बोले नड्डा- यह कालखंड 'सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण' का रहा

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर बोले नड्डा- यह कालखंड 'सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण' का रहा

Highlightsमोदी ने 30 मई 2019 को लगातार दूसरी बार बतौर प्रधानमंत्री, देश की कमान संभाली थी।लोकसभा की 543 सीटों में भाजपा ने 303 सीटों पर जीत दर्ज की थी।नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी नीतियों में अंत्योदय व सेवा के संकल्प को सर्वोपरि रखा है।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर मंगलवार को कहा कि यह कालखंड 'सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण' का रहा है और इस दौरान भारत के भाग्य व भविष्य को नयी दिशा दी गई है। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने के बाद मोदी ने 30 मई 2019 को लगातार दूसरी बार बतौर प्रधानमंत्री, देश की कमान संभाली थी। 

लोकसभा की 543 सीटों में भाजपा ने 303 सीटों पर जीत दर्ज की थी। नड्डा ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, "मोदी सरकार के नौ साल सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण के रहे हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा, आत्मनिर्भरता, वैश्विक प्रतिष्ठा, आर्थिक सुदृढ़ीकरण आदि क्षेत्रों में ऐतिहासिक उपलब्धियां प्राप्त हुई हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी नीतियों में अंत्योदय व सेवा के संकल्प को सर्वोपरि रखा है।" 

उन्होंने कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की पहुंच अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक सुनिश्चित हो रही है और स्वास्थ्य, शिक्षा, आर्थिक स्वावलंबन, सड़क, पानी, बिजली जैसी बुनियादी जरुरतों की पहुंच सुदूर क्षेत्रों तक हुई है। 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "राष्ट्र प्रथम की भावना से प्रेरित हमारी सरकार ने अनेक युगांतरकारी निर्णयों से भारत के भाग्य व भविष्य को नई दिशा दी है। आज देश विकसित भारत के संकल्प के साथ पूर्ण आत्मविश्वास व उत्साह से उत्कर्ष के पथ पर अग्रसर है। प्रधानमंत्री मोदी के 'पंच प्रण' का संकल्प हमें मार्ग दिखाता है।" 

उन्होंने कहा कि कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी से दुनिया के अनेक विकसित देश आज भी उबर नहीं पाये हैं लेकिन भारत तेज गति से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के दूसरे कार्यकाल में भाजपा की विचारधारा से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए जिनमें जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त करना और सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य आरंभ करना शामिल है।

Web Title: JP Nadda says Modi government's nine years of service good governance and poor welfare

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे