Jammu-Kashmir Family members mourn death Fida Hussain BJP Yuva Morcha shot dead terrorists Kulgam | जम्मू-कश्मीर: तीन भाजपा नेता की हत्या, पीएम ने ट्वीट कर कहा-निंदनीय, जनाजा निकला तो सैंकड़ों लोग उमड़े
कुलगाम हमले में मारे गए ज़िला भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव फिदा हुसैन के पैतृक गांव में अंतिम यात्रा निकाली गई। (photo-ani)

Highlightsकार को बरामद किया है, शक है कि इसका इस्तेमाल आतंकियों ने बीजेपी नेताओं की हत्या में किया था।परिवार के सदस्य और स्थानीय लोग ज़िला भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव फिदा हुसैन के निधन पर शोक व्यक्त किए। कुलगाम के वाई. के. पोरा में फिदा हुसैन और दो अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

जम्मू-कश्मीरः जम्मू कश्मीर के कुलगामा जिले में बृहस्पतिवार को आतंकवादियों ने भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी। भाजपा ने कहा कि देश के लिये बड़ी क्षति है।

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कुलगाम के वाई. के. पोरा क्षेत्र का दौरा किया जहां कल आतंकवादियों ने फिदा हुसैन ज़िला भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव सहित 3 भाजपा कार्यकर्ताओं पर गोलीबारी की थी। बताया, "इस हमले में लश्कर-ए-तैयबा और लोकल मिलिटेंट्स का नाम आ रहा है।"

पूरा काजीगुंड मातम में डूबा हुआ है। मृतकों का जब जनाजा निकला तो सैंकड़ों लोग उमड़ पड़े, इस बीच पुलिस ने अनंतनाग के अछबल इलाके से एक कार को बरामद किया है, शक है कि इसका इस्तेमाल आतंकियों ने बीजेपी नेताओं की हत्या में किया था।

परिवार के सदस्य और स्थानीय लोग ज़िला भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव फिदा हुसैन के निधन पर शोक व्यक्त किए। कल कुलगाम के वाई. के. पोरा में फिदा हुसैन और दो अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

महासचिव फिदा हुसैन के पैतृक गांव में अंतिम यात्रा निकाली गई

कुलगाम हमले में मारे गए ज़िला भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव फिदा हुसैन के पैतृक गांव में अंतिम यात्रा निकाली गई। कल कुलगाम के वाई. के. पोरा में फिदा हुसैन और दो अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम मे कायराना हमले में आतंकवादियों ने ज़िला भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव फिदा हुसैन समेत 3 नेताओं की हत्या कर दी।ऐसे राष्ट्रभक्तों का जाना देश के लिये बड़ी क्षति है। पूरा समाज पीड़ित परिवारो के साथ है। ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएँगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि वे ऊर्जावान युवा वहां शानदार काम कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी।

मोदी ने ट्वीट किया, ''मैं अपने तीन युवा कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा करता हूं

मोदी ने ट्वीट किया, ''मैं अपने तीन युवा कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा करता हूं। वे ऊर्जावान युवा जम्मू-कश्मीर में शानदार काम कर रहे थे। शोक की इस घड़ी में उनके परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।'' लश्कर-ए-तैयबा के मुखौटा संगठन माने जाने वाले ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी ली है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार देर शाम कुलगाम जिले के वाई के पोरा इलाके में फिदा हुसैन, उमर हाजम एवं उमर राशीद बेग की आतंकवादियों ने गोली मार दी। उन्होंने बताया कि पीड़ितों को काजीगुंड के एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

नकवी ने कहा कि आतंकवादियों की इस कायराना हरकत

कुलगाम में तीन भाजपा नेताओं की मौत पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि आतंकवादियों की इस कायराना हरकत से किसी भी तरह से राष्ट्रवादी जुनून और ज़ज्बा कमज़ोर नहीं होगा। इतिहास गवाह है कि जब भी इस तरह की शैतानी हरकतें हुई हैं तब इंसानियत और मज़बूत होकर उभरी है। लश्कर-ए-तैयबा के मुखौटा संगठन माने जाने वाले ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी ली है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार देर शाम कुलगाम जिले के वाई के पोरा इलाके में फिदा हुसैन, उमर हाजम एवं उमर राशीद बेग की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि पीड़ितों को काजीगुंड के एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। टीआरएफ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हिंदी और अंग्रेजी में डाले संदेश में कहा कि ‘‘कब्रिस्तान भर जायेंगे।’’

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा की है। उन्होंने कहा कि हिंसा करने वाले मानवता के शत्रु हैं और ऐसे कायरतापूर्ण कृत्यों को जायज नहीं ठहराया जा सकता। जम्मू-कश्मीर में जून से भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं पर आतंकवादी हमले बढ़ गए हैं। अब तक ऐसे सात लोगों की हत्या की जा चुकी है। जुलाई में बांदीपुरा में ऐसे ही हमले में भाजपा नेता, उनके पिता और भाई की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। 

Web Title: Jammu-Kashmir Family members mourn death Fida Hussain BJP Yuva Morcha shot dead terrorists Kulgam

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे