जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, ऑपरेशन खत्म

By कोमल बड़ोदेकर | Published: March 24, 2018 08:39 AM2018-03-24T08:39:43+5:302018-03-24T11:20:19+5:30

शुक्रवार रात से ही सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी, आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया है।

Jammu And Kashmir: 2 terrorists gunned down in encounter between security personnel & terrorists in Anantnag | जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, ऑपरेशन खत्म

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, ऑपरेशन खत्म

अनंतनाग, 24 मार्च। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में चल रही मुठभेड़ में भारतीय जवानों ने 2 आतंकवादियों को मार गिराया है। ये मुठभेड़ अनंतनाग के दारू इलाके में चल रही थी। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया है। शुक्रवार रात से ही सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी शुरूआत में कहा जा रहा था आतंकी की संख्या 3-4 हो सकती है लेकिन 2 आतंकियों को मार गिराए जाने के साथ ही ऑपरेशन खत्म हो चुका है। 

इस मामले में जम्मू-कश्मीर डीजीपी एसपी वैद ने जानकारी देते हुए बताया कि, अनंतनाग के दूरू से आतंकियों के शव बरामद किए गए हैं।  घटना से स्थल से एक47, पिस्तौल, ग्रैनेड और हथियार बरामद गिए गए हैं। 




इन सब से  इतर जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हलमटपोरा में बुधवार को पिछले 48 घंटों से मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए हैं।  इनमें तीन सेना व दो पुलिस के जवान हैं। इसके अलावा पांच आंतकियों को भी ढ़ेर किया गया है।  हलमटपोरा में अभी भी मुठभेड़ जारी है। आतंकवादियों ओर से की जा रही फायरिंग का सुरक्षाबल मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। आतंकियों के इस दल ने करीब दस दिन पहले ही गुलाम कश्मीर से जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की थी। 

पुलिस से मिली रिपोर्ट में कहा गया है कि सेना और एसओजी की संयुक्त टीम ने चक फतेहखान के जंगली क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया हुआ। जैसे ही सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया तो जंगल में छिपे हुए आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी।

इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में ही बीती 12 मार्च को भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मार गिराए गए थे। अनंतनाग जिले के हकूरा इलाके में आतंकवादियों के होने की सूचना मिलने पर 12 मार्च तड़के सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया था।

Web Title: Jammu And Kashmir: 2 terrorists gunned down in encounter between security personnel & terrorists in Anantnag

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे