समुद्र के जरिए भारत पर हमला कर सकता है जैश-ए-मोहम्मद, नेवी ने जारी किया अलर्ट

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: July 19, 2018 11:30 AM2018-07-19T11:30:13+5:302018-07-19T11:30:13+5:30

आंतकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद एक बार फिर से भारत में अपनी नीच हरकत कर सकता है। खबर के मुताबिक ये आतंकी संगठन जल्द भारत में नापाक हरकत को अंजाम दे सकता है।

jaish terrorists planning to attack indian navy warships using deep sea divers sources | समुद्र के जरिए भारत पर हमला कर सकता है जैश-ए-मोहम्मद, नेवी ने जारी किया अलर्ट

समुद्र के जरिए भारत पर हमला कर सकता है जैश-ए-मोहम्मद, नेवी ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली, 19 जुलाई: आंतकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद एक बार फिर से भारत में अपनी नीच हरकत कर सकता है। खबर के मुताबिक ये आतंकी संगठन जल्द भारत में नापाक हरकत को अंजाम दे सकता है।  ऐसे में एनडीटीवी की खबर के अनुसार आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद इस बार भारत के नेवी पर हमले की साजिश रह रहा है।

खबर के अनुसार जैश के आतंकियों को डीप सी ऑपरेशन्स की ट्रेनिंग दी जा रही है। इसके तहत भारतीय नेवी के लड़ाकू जहाजों पर हमले को अंजाम दिया जा  सकता है। वहीं, कहा ये भी जा रहा है कि इस सूचना के बाद से इंडियन नेवी ने सतर्कता बरतते हुए अलर्ट जारी किया है।

वहीं, खबर के अनुसार भारत के मल्टी एजेंसी सेंटर ने भी इसको लेकर संकेत दिए हैं। उनके मुताबिक आतंकी संगठन समुद्र के जरिए भारत पर हमले की तैयारी कर रहा है और इसके लिए खास ट्रेनिंग भी दी जा रही है। जैश के आंतकी पाकिस्तान के बहावलपुर में समुद्री तकनीक यानी डीप डाइविंग और स्विमिंग की ट्रेनिंग ले रहे हैं और यह बताया जा रहा है।

 शायद ये आतंकी भारत के नेवी ठिकानों पर हमले करने और नेवी की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के लिए यह ट्रेनिंग हासिल कर रहे हैं। कहा ये भी जा रहा है ये खास ट्रेनिंग पाकिस्तान में दी जा रही है। हमले की खबर मिलने के बाद कहा जा रहा है कि जैश के आतंकी नेवी के किस युद्धपोत को निशाना बनाएंगे और वह भारत के समुद्र को निशाना बनाएगा।

खबर के मुताबिक भारत को ये खतरा स्पेशिफिक है और नौसेना के बेस को अलर्ट कर दिया गया है। नेवी के सीनियर सूत्रों ने कहा कि भारत के नेवी बेस और पोर्ट काफी सुरक्षित हैं और कई लेवल पर सुरक्षा के इंतजाम किेय गये हैं। फिलहाल भारत ने अपनी सुरक्षा के कदम उठा लिए हैं।
 

Web Title: jaish terrorists planning to attack indian navy warships using deep sea divers sources

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे