कोरोना से जंग के लिए ITBP बना रही है PPE किट व मास्क, बाजार से कम कीमतों में ही बनकर हो रहा है तैयार

By अनुराग आनंद | Published: April 11, 2020 03:46 PM2020-04-11T15:46:44+5:302020-04-11T15:49:23+5:30

कमांडेंट मुकेश सराफ ने बताया कि हमारे महानिदेशालय ने हमें PPE और फेस मास्क बनाने का टास्क दिया था। इसके बाद हमने पीपीई बनाना शुरू किया।

ITBP is making PPE kits and masks for Corona war, it is being prepared at low prices from the market | कोरोना से जंग के लिए ITBP बना रही है PPE किट व मास्क, बाजार से कम कीमतों में ही बनकर हो रहा है तैयार

कोरोना वायरस (फाइल फोटो)

Highlightsकमांडेंट मुकेश सराफ ने बताया कि इसे बनाने में कम लागत आती है।कमांडेंट मुकेश सराफ ने यह भी बताया कि तैयार करने के बाद पीपीई को मेडिकल ब्रांच ने टेस्ट किया और हर मानक पर पूरा पाया है।

सोनीपत: हरियाणा के सोनीपत स्थित ITBP कैंप में इंडियन तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स के जवानों द्वारा कम कीमत की PPE किट और फेस मास्क तैयार किया जा रहा है।

कमांडेंट मुकेश सराफ ने बताया कि हमारे महानिदेशालय ने हमें PPE और फेस मास्क बनाने का टास्क दिया था। इसके बाद हमने बनाना शुरू किया। उन्होंने कहा कि हमारी मेडिकल ब्रांच ने इसे टेस्ट किया है और ये बाज़ार में मिलने वाले PPE जितने ही अच्छे हैं।

इससे पहले खीरी जिले में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा चिकित्सा, सफाई और पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के लिए पीपीई किट तैयार करने की खबर सामने आई थी। जिसे विशेषज्ञों की राज्य स्तरीय बोर्ड ने गुणवत्तापूर्ण बताकर मंजूरी दे दी थीं। इसके बाद मुख्य सचिव चिकित्सा ने सीडीओ अरविंद सिंह को फोन कर महिलाओं की इस उपलब्धि के लिए बधाई दी और प्रदेश के अन्य जिलों में सप्लाई के लिए 1000 किट तैयार करने का अनुरोध किया था।

जिले के ईसानगर में नौ, निघासन, लखीमपुर व कुंभी की पांच-पांच व पलिया की चार समूहों की महिलाओं द्वारा तैयार पीपीई किट को शासन में सैंपल के तौर पर गुणवत्ता जांचने के लिए भेजा गया था।

Web Title: ITBP is making PPE kits and masks for Corona war, it is being prepared at low prices from the market

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे