"मुसलमानों के लिए अच्छा होगा कि वो स्वेच्छा से काशी-मथुरा की मस्जिदों को खाली कर दें, अन्यथा..." भाजपा नेता केएस ईश्वरप्पा ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 8, 2024 08:48 AM2024-01-08T08:48:19+5:302024-01-08T08:51:50+5:30

कर्नाटक भाजपा के फायरब्रांड नेता केएस ईश्वरप्पा ने मुसलमानों से कथित तौर पर काशी और मथुरा में ध्वस्त मंदिर की भूमि पर बनी मस्जिदों को खाली करने के लिए कहा है।

"It would be better for Muslims to voluntarily vacate the mosques of Kashi-Mathura, otherwise..." BJP leader KS Eshwarappa said | "मुसलमानों के लिए अच्छा होगा कि वो स्वेच्छा से काशी-मथुरा की मस्जिदों को खाली कर दें, अन्यथा..." भाजपा नेता केएस ईश्वरप्पा ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsकर्नाटक भाजपा के फायरब्रांड नेता और पूर्व मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने फिर दिया विवादित बयानईश्वरप्पा ने कथित तौर पर कहा कि मुसलमान काशी-मथुरा की मस्जिदों को खाली कर देंउन्होंने यह भी कहा कि अगर ऐसा नही हुआ तो मुस्लिमों को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे

बेंगलुरु: कर्नाटक भाजपा के फायरब्रांड नेता और पूर्व मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने बीते रविवार को एक बार फिर ऐसा बयान दिया, जिससे सत्ता के गलियारों में विवाद खड़ा हो गया।

जी हां, अक्सर अपने बयानों से मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले ईश्वरप्पा ने एक बार फिर उस समय विवाद को जन्म दे दिया, जब उन्होंने मुसलमानों से कथित तौर पर काशी और मथुरा में ध्वस्त मंदिर की भूमि पर बनी मस्जिदों को खाली करने के लिए कहा है।

समाचार वेबसाइट इंडिया टुडे के अनुसार भाजपा नेता ईश्वरप्पा ने न केवल मस्जिद खाली करने के लिए कहा बल्कि साथ में उन्होंने यह भी कहा कि अगर ऐसा नही हुआ तो मुस्लिमों को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

ईश्वरप्पा ने बेलगावी में एक हिंदू कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "मथुरा सहित दो और स्थानों पर विचार चल रहा है। एक बार अदालत का फैसला आ जाए। चाहे आज हो या कल हम मंदिरों के निर्माण जरूर करेंगे। इसके बारे में किसी को संदेह नहीं होना चाहिए।"

पूर्व मंत्री ने कहा, "मंदिर के उन क्षेत्रों पर जहां मस्जिदों का निर्माण किया गया है, यह मुलमानों के लिए अच्छा रहेगा कि यदि वो स्वेच्छा से उन मस्जिदों को खाली कर दें। अन्यथा कितने मारे जाएंगे और क्या परिणाम होगा, यह हम नहीं जानते हैं।"

भाजपा नेता ईश्वरप्पा ने पहली बार ऐसी विवादित टिप्पणी नहीं की है। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में भी उन्होंने इसी तरह का रुख अपनाते हुए कहा था कि देश में मंदिर को नष्ट करने के बाद बनाई गई एक भी मस्जिद को बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने गडग में पत्रकारों से बात करते हुए कहा था, "हमारे मंदिरों को तोड़कर बनाई गई मस्जिदों को बख्शा नहीं जाएगा। इस देश में ऐसी एक भी मस्जिद नहीं टिकेगी। यह मेरी निजी राय है।"

ईश्वरप्पा ने कहा था, ''मैं प्रतिज्ञा करूंगा और यह कहता हूं कि भारत एक हिंदू राष्ट्र बनकर रहेगा।''

उन्होंने कहा, "22 जनवरी को पूरी दुनिया की निगाहें अयोध्या की ओर होंगी। काशी विश्वनाथ मंदिर के मामले पर अदालती कार्यवाही हिंदुओं के पक्ष में है। मथुरा में कृष्ण मंदिर के लिए सर्वेक्षण का आदेश दिया गया है। सब कुछ एक के बाद एक होगा।''

मालूम हो कि भाजपा नेता ईश्वरप्पा ने पिछले साल अप्रैल में यह कहते हुए विवाद खड़ा कर दिया था कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी को मुस्लिम वोटों की जरूरत नहीं है।

Web Title: "It would be better for Muslims to voluntarily vacate the mosques of Kashi-Mathura, otherwise..." BJP leader KS Eshwarappa said

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे