'इंडिया' गठबंधन को पंजाब में नहीं मिलेगा मौका! राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का मन बना रही 'आप', मंत्री ने दिया बयान

By अंजली चौहान | Published: September 6, 2023 05:00 PM2023-09-06T17:00:06+5:302023-09-06T17:09:07+5:30

पंजाब के मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि राज्य में आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच कोई गठबंधन नहीं होगा। उन्होंने कहा, आप सभी लोकसभा सीटों पर अपने चुनाव चिन्ह के तहत चुनाव लड़ेगी।

India alliance will not get a chance in Punjab AAP is making up its mind to contest elections alone in the state the minister gave a statement | 'इंडिया' गठबंधन को पंजाब में नहीं मिलेगा मौका! राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का मन बना रही 'आप', मंत्री ने दिया बयान

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsपंजाब में आप की पर्यटन मंत्री ने कहा कि आप पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगीपंजाब में आप की पर्यटन मंत्री ने कहा कि आप पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगीइंडिया गठबंधन के बावजूद कांग्रेस और आप नेता पंजाब में गठबंधन को तैयार नहीं

अमृतसर: कई दलों को मिलाकर बीजेपी को हराने के इरादे से बनाया गया इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव साथ में लड़ने की रणनीति तैयार करने में जुटा हुआ है।

इस बीच, पंजाब की आप सरकार की मंत्री अनमोल गगन मान के सुर बदले हुए नजर आ रहे हैं राज्य में चुनाव को लेकर आप नेता और मंत्री ने कहा कि पंजाब में कोई गठबंधन नहीं होगा आप अकेले चुनाव लड़ेगी।

निश्चिततौर पर आप मंत्री का ये बयान इंडिया गठबंधन के लिए बड़ा झटका है। पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस नेता राज्य में गठबंधन के खिलाफ सामने आए।

मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा कि राज्य में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा और पार्टी अपने चुनाव चिन्ह के तहत चुनाव लड़ेगी। राष्ट्रीय स्तर पर निर्णय आलाकमान द्वारा किया जाएगा, लेकिन आम आदमी पार्टी पंजाब की सभी 13 सीटों पर अपने चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेगी। मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा, हम कांग्रेस के साथ कोई समझौता नहीं कर सकते।

राज्य कांग्रेस नेता भी गठबंधन के खिलाफ 

गौरतलब है कि राज्य में कई कांग्रेस नेता भी राज्य में सत्तारूढ़ आप के साथ चुनावी गठबंधन करने के खिलाफ सामने आए। गठबंधन का विरोध करने वाले कांग्रेस नेताओं के संबंध में राज्य कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा कि इस मुद्दे को पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के समक्ष उठाया जाएगा।

राजा वारिंग ने कहा कि ऐसे लोग हैं जो इसके पक्ष में हैं और इसके विरुद्ध हैं। यह पार्टी का आंतरिक मामला है; हम अपने नेतृत्व के साथ चर्चा करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने हमें सरकार के खिलाफ लड़ने के लिए सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा है।

राजा वारिंग ने मंगलवार को कहा कि वे पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

इस बीच पंजाब में कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पार्टी आलाकमान का फैसला सर्वोच्च है। सिद्धू ने ट्वीट किया, "पार्टी आलाकमान का निर्णय सर्वोच्च है।

यह एक बड़े उद्देश्य के लिए है। संविधान की भावना का सम्मान करने और संवैधानिक मूल्यों से अपनी ताकत खींचने वाली जंजीरों में जकड़ी संस्थाओं को मुक्त करने के लिए राष्ट्रीय हित को सर्वोपरि रखा गया है।" उन्होंने कहा, "हमारे लोकतंत्र की रक्षा के लिए स्वार्थी निहित स्वार्थों से भरी तुच्छ, नाशवान पंप राजनीति को त्याग दिया जाना चाहिए।"

राज्य में कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार को कहा कि वे 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पंजाब में आप के साथ किसी भी तरह के गठबंधन के खिलाफ हैं। पार्टी सदस्यों ने राज्य कांग्रेस प्रमुख और विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा से गठबंधन के खिलाफ अपनी भावनाओं को पार्टी नेतृत्व तक पहुंचाने के लिए भी कहा।

Web Title: India alliance will not get a chance in Punjab AAP is making up its mind to contest elections alone in the state the minister gave a statement

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे