IMD 2023: रहिए सावधान!, 2023 में अधिक गर्मी पड़ने की संभावना, आईएमडी ने कहा- कई जगह दो से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक रहने की संभावना, राज्यों को किया अलर्ट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 15, 2023 01:58 PM2023-03-15T13:58:21+5:302023-03-15T13:59:16+5:30

IMD 2023: कैबिनेट सचिव राजीव गौबा की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में आईएमडी ने बताया कि पूर्वी एवं मध्य भारत और पूर्वोत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों एवं पश्चिमोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रह सकता है।

IMD 2023 Be careful possibility more heat IMD said there is a possibility two-three degree Celsius more in many places | IMD 2023: रहिए सावधान!, 2023 में अधिक गर्मी पड़ने की संभावना, आईएमडी ने कहा- कई जगह दो से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक रहने की संभावना, राज्यों को किया अलर्ट

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को इससे निपटने के लिए पर्याप्त तैयारी करनी चाहिए।

Highlightsभारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उच्च स्तरीय बैठक में यह जानकारी दी।पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज होने की संभावना है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को इससे निपटने के लिए पर्याप्त तैयारी करनी चाहिए।

IMD 2023: इस साल सामान्य से अधिक गर्मी पड़ने और मार्च के आखिरी सप्ताह में सिंधु-गंगा मैदान एवं पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में सामान्य से दो से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक तापमान दर्ज किए जाने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उच्च स्तरीय बैठक में यह जानकारी दी।

 

कैबिनेट सचिव राजीव गौबा की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक में आईएमडी ने बताया कि पूर्वी एवं मध्य भारत और पूर्वोत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों एवं पश्चिमोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रह सकता है।

आईएमडी ने गर्मियों के असर को कम करने के लिए उठाए जा सकने वाले कदमों की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक में बताया कि मार्च के अंत में सिंधु-गंगा के मैदान और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज होने की संभावना है।

आधिकारिक बयान के अनुसार, कैबिनेट सचिव ने रेखांकित किया कि चूंकि तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है, इसलिए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को इससे निपटने के लिए पर्याप्त तैयारी करनी चाहिए।

Web Title: IMD 2023 Be careful possibility more heat IMD said there is a possibility two-three degree Celsius more in many places

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे