अगर पार्टी कहे तो मैं मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार: बच्चन

By भाषा | Published: December 11, 2019 07:28 PM2019-12-11T19:28:29+5:302019-12-11T19:28:29+5:30

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद पिछले 11 महीनों में दो बार मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी, लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने दोनों बार उनकी इस पेशकश को ठुकरा दिया था और उन्हें इस पद पर बने रहने के लिए कहा था।

If party says, I am ready to take responsibility for the post of Madhya Pradesh Congress President: Bachchan | अगर पार्टी कहे तो मैं मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार: बच्चन

अगर पार्टी कहे तो मैं मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार: बच्चन

Highlightsबाला बच्चन ने कहा कि यदि पार्टी कहे तो वह मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं।वर्तमान में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर हैं।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने बुधवार को कहा कि यदि पार्टी कहे तो वह मध्य प्रदेशकांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं। जब उनसे सवाल किया गया कि यदि आपको मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलती है तो क्या उसे स्वीकार करेंगे, इस पर आदिवासी नेता बच्चन ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘मैं पार्टी का छोटा कार्यकर्ता हूं। आप लोगों के सामने आज जिस मुकाम पर हूं पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में काम करते-करते पहुंचा हूं।’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘पार्टी जो जिम्मेदारी देगी उसका ठीक ढंग से निर्वहन करने के लिए तैयार हूं।’’ बच्चन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के कट्टर समर्थक माने जाते हैं। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि बाला बच्चन का नाम मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चल रहा है।

वर्तमान में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर हैं। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक सिंधिया को इस पद को देने की मांग कर रहे हैं।

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद पिछले 11 महीनों में दो बार मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी, लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने दोनों बार उनकी इस पेशकश को ठुकरा दिया था और उन्हें इस पद पर बने रहने के लिए कहा था। इससे प्रदेश कांग्रेस के अन्य गुटों को तगड़ा झटका लगा था। 

Web Title: If party says, I am ready to take responsibility for the post of Madhya Pradesh Congress President: Bachchan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे