हिंदीभाषियों के अंग्रेजी में बात करने को लेकर मुझे सख्त ऐतराज: अशोक गहलोत

By धीरेंद्र जैन | Published: February 16, 2020 08:01 AM2020-02-16T08:01:57+5:302020-02-16T08:04:26+5:30

जगतपुरा के एक निजी स्कूल के उद्घाटन समरोह में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया कि आज अंग्रेजी का वातारवरण बन चुका है।

I strongly object to Hindi speakers speaking in English: Ashok Gehlot | हिंदीभाषियों के अंग्रेजी में बात करने को लेकर मुझे सख्त ऐतराज: अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्राी अशोक गहलोत। (फाइल फोटो)

Highlightsराजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हिंदीभाषी क्षेत्रों के लोग जब आपस में बैठकर अंग्रेजी में बात करते हैं तो मुझे यह अच्छा नहीं लगता।उन्होंने कहा कि मुझे अपने लोगों से अंग्रेजी में बात करने वाले लोगों से सख्त ऐतराज है। विदेशी लोगों के समक्ष अंग्रेजी में बात करना अच्छी बात है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हिंदीभाषी क्षेत्रों के लोग जब आपस में बैठकर अंग्रेजी में बात करते हैं तो मुझे यह अच्छा नहीं लगता। उन्होंने कहा कि मुझे अपने लोगों से अंग्रेजी में बात करने वाले लोगों से सख्त ऐतराज है। विदेशी लोगों के समक्ष अंग्रेजी में बात करना अच्छी बात है।

मुख्यमंत्री यहां के एक स्कूल के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार द्वारा शुरू किये गये इंग्लिश स्कूलों के बारे में भी जिक्र किया।

जगतपुरा के एक निजी स्कूल के उद्घाटन समरोह में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने स्वीकार किया कि आज अंग्रेजी का वातारवरण बन चुका है। राजस्थान सरकार ने भी सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूलों का प्रयोग किया जो काफी सफल रहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों का मनोबल बढ़ेगा।

महिला सशक्तिकरण को लेकर उन्होने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद किया।

Web Title: I strongly object to Hindi speakers speaking in English: Ashok Gehlot

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे