हैदराबाद रेप केसः आरोपियों को लंच में दाल-चावल, रात के खाने में मटन करी, पहली रात नींद नहीं आई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 2, 2019 03:33 PM2019-12-02T15:33:27+5:302019-12-02T15:33:27+5:30

चार आरोपियों को केंद्रीय जेल की संबद्ध उच्च-सुरक्षा सेल आवंटित किया गया है। इसके अलावा, हैदराबाद के गैंगरेप और हत्या के मामले के अभियुक्तों को दोपहर के भोजन में दाल चावल परोसा गया, जबकि उन्हें रात के खाने में चावल के साथ मटन करी प्रदान की गई।

Hyderabad rape case: The accused had lentils and rice for lunch, mutton curry for dinner, did not sleep the first night | हैदराबाद रेप केसः आरोपियों को लंच में दाल-चावल, रात के खाने में मटन करी, पहली रात नींद नहीं आई

चारों लगातार निगरानी में थे। जेल मैन्यूअल के तहत ही इन्हें ये खाना परोसा गया।

Highlightsतेलंगाना में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के साथ-साथ देश भर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है।लापरवाही के कारण तीन पुलिसकर्मियों को भी निलंबित किया गया है।

हैदराबाद में 25 वर्षीय महिला पशु चिकित्सक के सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड के चार आरोपियों को चेरापल्ली केन्द्रीय कारागार में कड़ी सुरक्षा वाली कोठरियों में एकांतवास में रखा गया है।

इस मामले के चार आरोपियों को केंद्रीय जेल की संबद्ध उच्च-सुरक्षा सेल आवंटित किया गया है। इसके अलावा, हैदराबाद के गैंगरेप और हत्या के मामले के अभियुक्तों को दोपहर के भोजन में दाल चावल परोसा गया, जबकि उन्हें रात के खाने में चावल के साथ मटन करी प्रदान की गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि चारों ने अपनी पहली रात बिना नींद के बिताई। चारों लगातार निगरानी में थे। जेल मैन्यूअल के तहत ही इन्हें ये खाना परोसा गया।

26 वर्षीय पशु चिकित्सक के गैंगरेप और हत्या ने तेलंगाना में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के साथ-साथ देश भर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। लापरवाही के कारण तीन पुलिसकर्मियों को भी निलंबित किया गया है। आरोपियों ने जानबूझकर महिला के दोपहिया वाहन के टायर को पंचर कर दिया था, क्योंकि उन्होंने उसे टोल प्लाजा पर अपने दोपहिया वाहन की पार्किंग करते देखा था।

उन्होंने पशु चिकित्सक को झाड़ी में ले जाकर रेप किया। उसका फोन बंद कर दिया। जैसे ही महिला मदद के लिए चिल्लाती रही, पुरुषों ने उसे चुप कराने के लिए व्हिस्की उसके मुंह में डाल दी। जब तक वह बेहोश नहीं हुई, वे उसके साथ बलात्कार करते रहे। जब वह वापस अपने होश में आने लगी, तो उसे मार डाला। इस बीच, आरोपियों के परिवारों ने कहा है कि उन्हें उनके कृत्य के लिए दंडित किया जाना चाहिए। 

जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी। लॉरी में काम करने वाले 20 से 24 साल के चार आरोपियों को बीते सप्ताह यहां पास ही में कथित रूप से एक महिला से बलात्कार और हत्या के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। शनिवार को उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। अधिकारी ने बताया कि उन्हें कड़ी सुरक्षा वाली कोठरियों में अलग-अलग रखा गया है। हम इन चारों पर कड़ी नजर रख रहे हैं ताकि वे अपने आप को कुछ (चोट मारना) न कर बैठें या फिर इस जघन्य अपराध के लिये अन्य कैदी उनपर हमला न कर दें।

 

 

Web Title: Hyderabad rape case: The accused had lentils and rice for lunch, mutton curry for dinner, did not sleep the first night

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे