हैदराबाद रेप आरोपियों को जनता के बीच छोड़ देना चाहिए, बलात्कार करने से पहले 100 बार सोचेंः सांसद मिमी चक्रवर्ती

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 2, 2019 06:16 PM2019-12-02T18:16:32+5:302019-12-02T18:16:32+5:30

TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती ने कहा कि हैदराबाद रेप के आरोपियों को जनता के बीच में छोड़ देना चाहिए। इससे पहले सपा सांसद और फिल्म अभिनेत्री जया बच्चन ने कहा था कि हैदराबाद रेप आरोपियों को जनता के बीच छोड़ देना चाहिए।

Hyderabad rape accused should be left in public, think 100 times before raping: MP Mimi Chakraborty | हैदराबाद रेप आरोपियों को जनता के बीच छोड़ देना चाहिए, बलात्कार करने से पहले 100 बार सोचेंः सांसद मिमी चक्रवर्ती

हमें बलात्कारियों को संरक्षण के साथ अदालतों में ले जाने और न्याय की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है। तत्काल सजा की जरूरत है।

Highlightsजला कर मार डालने की घटना को लेकर देश भर में गुस्सा है। हर कोई न्याय की मांग कर रहा है।कोई व्यक्ति अकेले बलात्कार करने से पहले 100 बार सोचें, लेकिन इससे पहले भी किसी महिला को गलत इरादे से देखें।

हैदराबाद में एक महिला पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक बलात्कार और उसे जला कर मार डालने की घटना को लेकर देश भर में गुस्सा है। हर कोई न्याय की मांग कर रहा है।

संसद के दोनों सदनों पर इस पर चर्चा सांसदों ने किया। सांसदों ने कहा कि सरकार और सख्त कानून बनाए। TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती ने कहा कि हैदराबाद रेप के आरोपियों को जनता के बीच में छोड़ देना चाहिए। इससे पहले सपा सांसद और फिल्म अभिनेत्री जया बच्चन ने कहा था कि हैदराबाद रेप आरोपियों को जनता के बीच छोड़ देना चाहिए।

तेलंगाना के पशुचिकित्सा बलात्कार और हत्या पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद मिमी चक्रवर्ती ने कहा कि मैं सभी संबंधित मंत्रियों से अनुरोध करता हूं कि कृपया एक कानून को इतना मजबूत बनाएं कि कोई व्यक्ति अकेले बलात्कार करने से पहले 100 बार सोचें, लेकिन इससे पहले भी किसी महिला को गलत इरादे से देखें। राज्यसभा में जया बच्चन के बयान पर TMC सांसद मिमी चक्रवर्ती ने पशुचिकित्सा के बलात्कार और हत्या के बाद "बलात्कारियों को दंडित किया जाना चाहिए"। मैं उनसे सहमत हूं। मुझे नहीं लगता कि हमें बलात्कारियों को संरक्षण के साथ अदालतों में ले जाने और न्याय की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है। तत्काल सजा की जरूरत है।

 

हैदराबाद प्रकरण पर जया बच्चन ने की वहां के सुरक्षा प्रभारी को जवाबदेह ठहराने की मांग

हैदराबाद में एक महिला पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक बलात्कार और उसे जला कर मार डालने की घटना की राज्यसभा में कड़े शब्दों में निंदा करते हुए समाजवादी पार्टी की सदस्य जया बच्चन ने सोमवार को, वहां के सुरक्षा प्रभारी को जवाबदेह ठहराए जाने की मांग की।

उच्च सदन में शून्यकाल के दौरान सदस्यों ने हैदराबाद की घटना पर अपने अपने विचार रखे। ज्यादातर सदस्यों ने ऐसे मामलों में शीघ्र सुनवाई कर दोषियों को मौत की सजा देने तथा सामाजिक बदलाव के लिए अपेक्षित कदम उठाए जाने की मांग की। इस मुद्दे पर अपनी बात रख रहीं सपा की जया बच्चन ने कहा ‘‘हैदराबाद में एक दिन पहले भी उसी जगह इसी तरह की घटना हुई थी। वहां के सुरक्षा प्रभारी को क्यों जवाबदेह नहीं बनाया जाना चाहिए ? उनसे सवाल क्यों नहीं किए जाने चाहिए ?

उन्होंने अपनी जिम्मेदारी का समुचित तरीके से निर्वाह क्यों नहीं किया ?’’ उन्होंने कहा ‘‘यह पहला अवसर नहीं है जब मैं ऐसे किसी मुद्दे पर बोलने के लिए खड़ी हुई हूं। निर्भया कांड, कठुआ कांड.... यह थम ही नहीं रहा।’’ जया ने कहा ‘‘बलात्कार के दोषियों के साथ किसी तरह की नरमी नहीं की जानी चाहिए, उन्हें सख्त सजा दी जानी चाहिए और उनके खिलाफ कार्रवाई सार्वजनिक तौर पर होनी चाहिए।’’ 

Web Title: Hyderabad rape accused should be left in public, think 100 times before raping: MP Mimi Chakraborty

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे