Home Minister Amit Shah became Corona positive, admitted in hospital | गृह मंत्री अमित शाह हुए कोरोना पॉजिटिव, मेदांता अस्पताल में होंगे भर्ती
अमित शाह (फाइल फोटो)

Highlightsदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 57 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। इससे पहले भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। देश के गृहमंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमित हो गए हैं। अमित शाह ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने तबीयत सही नहीं लगने पर डॉक्टरों की सलाह पर कोरोना जांच करवाया रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाए गए।

इसके बाद गृह मंत्री ने कहा कि कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इसके साथ ही अमित शाह ने ट्वीट में लिखा कि मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।

मिल रही जानकारी के मुताबिक, अमित शाह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती होंगे। इससे पहले इसी प्राइवेट अस्पताल में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद भाजपा प्रवक्ता सांबित पात्रा व भाजपा नेता ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया को भी भर्ती किया गया था। बता दें कि सांबित पात्रा व सिंधिया कोरोना को हराकर महीनों पहले ही घर पहुंच चुके हैं।

बता दें कि इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता व मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके बाद उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती किया गया था। अब शिवराज सिंह चौहान की हालत पहले से बेहतर है, ऐसे में कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। 

दिल्ली कोरोना संक्रमण के आज 961 मामले आए सामने-

देश में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्धि हो रही है। लेकिन, देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले में पहले से कमी आई है। मिल रही जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 4,004 है। पिछले 24 घंटे में 961 नए मामले सामने आए हैं। 

वहीं, दिल्ली में कोरोना संक्रमण से एक दिन में 1186 लोग ठीक हो गए। राजधानी में आंकड़ा बढ़कर 1,37,677 हो गया है और अब तक 1,23317 लोग ठीक भी हो चुके हैं। इसके अलावा बता दें कि दिल्ली में 4004 लोगों की मौत हो चुकी है और इस समय 10,256 ऐक्टिव केस हैं।

इसके साथ ही बता दें कि दिल्ली में 4289 आरटीपीआर / सीबीएनएएटी परीक्षण  किए गए और 8441 रैपिड एंटीजन टेस्ट आज आयोजित किए गए। अब तक दिल्ली में कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान के लिए 10,63,669 परीक्षण किए जा चुके हैं। इस बात की जानकारी खुद दिल्ली सरकार ने दी है। 

भारत में कोरोना से स्वस्थ होने वाले लोगों की दर बढ़कर 65.44 प्रतिशत

भारत में कोविड-19 वैश्विक महामारी से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या रविवार को 11 लाख से अधिक हो गई जिनमें से 51,000 मरीज 24 घंटे में स्वस्थ हुए जो अभी तक सबसे अधिक संख्या है। इसके साथ ही स्वस्थ होने वाले लोगों की दर 65.44 प्रतिशत हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि कोरोना वायरस से अब भी 5,67,730 लोग संक्रमित हैं जो कुल मामलों का 32.43 प्रतिशत है।

सभी संक्रमित लोग या तो अस्पतालों में चिकित्सा निगरानी में हैं या घर पर पृथक-वास में रह रहे हैं। एक दिन में 51,225 मरीजों के स्वस्थ होने और अस्पताल से छुट्टी दिए जाने के साथ भारत में इस संक्रामक रोग से उबरने वाले लोगों की संख्या 11,45,629 हो गई है और कोविड-19 का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 5,77,899 है, जबकि मृत्यु दर घटकर 2.13 प्रतिशत रह गई है।

Read in English

Web Title: Home Minister Amit Shah became Corona positive, admitted in hospital
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे