Himachal Pradesh Election 2022: भूपेश बघेल ने कहा, "इस बार जनता जयराम ठाकुर को 'जय राम जी की' कहकर रहेगी"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 5, 2022 07:21 PM2022-11-05T19:21:33+5:302022-11-05T19:28:47+5:30

भूपेश बघेल ने शिमला में भाजपा पर हमला करते हुए कहा इनकी सरकार ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ाकर गरीब जनता की जेब पर डाका डालने का काम किया है।

Himachal Pradesh Election 2022: Bhupesh Baghel said, "The people of Himachal have made up their mind to say 'Jai Ram ji ki' to Jai Ram Thakur" | Himachal Pradesh Election 2022: भूपेश बघेल ने कहा, "इस बार जनता जयराम ठाकुर को 'जय राम जी की' कहकर रहेगी"

फाइल फोटो

Next
Highlightsभूपेश बघेल ने हिमाचल प्रदेश के शिमला में राज्य की जयराम ठाकुर की सरकार पर जमकर हमला बोला हिमाचल की जनता इस बार "जय राम जी की" कहकर जयराम ठाकुर सरकार की करेगी विदाईभाजपा की सरकार ने डीजल, पेट्रोल और गैस के दाम बढ़ाकर गरीबों की जेब पर डाका डाला है

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए शिमला पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता इस बार "जय राम जी की" कहकर जयराम ठाकुर सरकार की विदाई कर देंगे।

कांग्रेस द्वारा हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी होने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, "हिमाचल प्रदेश बेरोजगारी और मुद्रास्फीति के लिए जाना जाता है और लोग इन मुद्दों से बहुत दुखी हैं। हिमाचल के लोगों को नौकरी मिलनी चाहिए, पुरानी पेंशन योजना लागू होनी चाहिए, किसानों को फसलों की कीमत मिलनी चाहिए और महिलाओं के सशक्तीकरण का भी ध्यान होना चाहिए।"

भूपेश बघेल ने भाजपा पर व्यंग्य करते हुए कहा, "भाजपा ने बीते पांच साल से सिर्फ हिमाचल की जनता को ठगने का काम किया है। उन्होंने लोगों की जेब पर पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ाकर डाका डालने का काम किया है। जीएसटी के कारण पनीर, दाल और गेहूं भी महंगे हो गए हैं। कांग्रेस का इन मुद्दे पर भाजपा के साथ गंभीर मतभेद है।"

उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने आज घोषणा पत्र जारी किया है, जिसमें यह बताया गया है कि हिमाचल की जनता भाजपा शासन के कारण पैदा हुई गरीबी, महंगाई और बेरोजगारी से कैसे लड़े। इसके लिए कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में 10 गारंटी लेकर आई है ताकि किसानों, युवाओं, महिलाओं और मजदूरों को रोजगार मिले और उनकी आमदनी बढ़े।"

सीएम बघेल ने पुरानी पेंशन योजना पर बात करते हुए कहा, "राजस्थान पहले इसके लिए घोषणा कर चुकी है और हमने भी छत्तीसगढ़ विधानसभा में इसे पारित कर दिया है। झारखंड की सरकार ने भी ऐसा ही किया है और धीरे-धीरे सभी राज्य पुरानी पेंशन को बहाल करेंगे। कांग्रेस किसी भी कीमत पर पुरानी पेंशन योजना को नहीं छोड़ सकती है क्योंकि सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए बुढ़ापे में यही एकमात्र सहारा है।"

उन्होंने कहा, "साल 2004 में जब केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी, तब नई पेंशन योजना लागू की गई थी। कांग्रेस हमेशा से पुरानी पेंशन योजना की समर्थक रही है। भाजपा सरकार को समझ में आ रहा है कि यह उनकी देन है, इस कारण वो अब झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं, जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।"

भाजपा द्वारा कांग्रेस को 'राजा-रानी' की पार्टी कहे जाने पर सीएम बघेल ने कहा, "अब यह तो भाजपा को बताना चाहिए कि वे सिंधिया जी को राजा नहीं मानते हैं कि नहीं? वसुंधरा राजे कौन हैं? क्या वो 'महारानी' नहीं हैं? उनकी पार्टी में देशभर के राजा और रानी भरे हैं, उसके बाद भी वो हम पर उंगली उठा रहे हैं क्योंकि उन्हें तो बस कहने के लिए कुछ भी चाहिए। लेकिन जब वो किसी पर उंगली उठाते हैं तो इस बात का भी ध्यान रखें कि बाकी की उंगलियां उन्हीं की ओर हैं।

हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला करते हुए भूपेश बघेल ने कहा, "लोकतंत्र में जनता सबसे ताकतवर होती है और इस बार हिमाचल की जनता ने मन बना लिया है कि राज्य की बागडोर कांग्रेस को देनी है। भाजपा के लोग चाहे जो कर लें, चाहे जितनी भी यात्रा करे लें, जनता ने तय कर लिया है कि जयराम ठाकुर को जय राम जी की कह देना है।"

Web Title: Himachal Pradesh Election 2022: Bhupesh Baghel said, "The people of Himachal have made up their mind to say 'Jai Ram ji ki' to Jai Ram Thakur"

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे