Himachal Pradesh Congress: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, कार्यकारी अध्यक्ष महाजन बीजेपी में शामिल, कहा- राहुल गांधी ने पूरी तरह सफाया कर दिया

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 28, 2022 05:46 PM2022-09-28T17:46:43+5:302022-09-28T17:48:01+5:30

कांग्रेस की हिमाचल प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेता व कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया।

Himachal Pradesh Congress Committee working president Harsh Mahajan joins BJP presence Piyush Goyal I was in Congress for 45yrs see video | Himachal Pradesh Congress: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, कार्यकारी अध्यक्ष महाजन बीजेपी में शामिल, कहा- राहुल गांधी ने पूरी तरह सफाया कर दिया

महाजन को इस साल मई में प्रदेश कांग्रेस समिति का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था।

Next
Highlightsकेंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में सदस्यता ग्रहण की।हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव इस साल है। महाजन को इस साल मई में प्रदेश कांग्रेस समिति का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था।

नई दिल्लीः हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। महाजन ने कहा कि मैं 45 साल से कांग्रेस में था। आज कांग्रेस दिशाहीन, नेतृत्वविहीन हो गई है। जमीनी स्तर पर न तो कोई दूरदृष्टि है और न ही कार्यकर्ता।

कांग्रेस दिशाहीन हो गई है। राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस के पास जो बचा है, राहुल गांधी ने कांग्रेस का पूरी तरह सफाया कर दिया है। इस साल के अंत में हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले महाजन के भाजपा में शामिल होने को बड़ा झटका माना जा रहा है। इस अवसर पर गोयल ने महाजन का स्वागत करते हुए विश्वास जताया कि हिमाचल प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी।

उन्होंने कहा कि पहाड़ी राज्यों को लेकर पहले यह धारणा थी कि जो पार्टी सत्ता में है वह दोबारा सरकार नहीं बनाती है लेकिन हाल में उत्तराखंड में भाजपा ने इस मिथक को तोड़ा है। महाजन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए कांग्रेस नेतृत्व को आड़े हाथों लिया।

उन्होंने कहा कि जब तक वीरभद्र सिंह थे तब तक वहां कांग्रेस थी लेकिन हिमाचल प्रदेश में आज कांग्रेस दिशाहीन और नेतृत्वविहीन हो गई है। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस में ना लीडर (नेता) हैं, ना ही विजन(दृष्टिकोण) है। बस, मां-बेटे का राज है।’’ महाजन का इशारा वीरभद्र सिंह की पत्नी और पुत्र की ओर था। वीरभद्र सिंह का पिछले साल निधन हो गया था।

उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह मंडी से सांसद हैं और वह प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाल रही हैं। उनके पुत्र विक्रमादित्य सिंह विधायक हैं। महाजन लंबे समय तक वीरभद्र सिंह के सहयोगी रहे। वह हिमाचल प्रदेश के पशुपालन मंत्री भी रह चुके हैं। महाजन के पिता देश राज महाजन विधानसभा अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। हर्ष महाजन तीन बार लगातार चंबा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक बने।

Web Title: Himachal Pradesh Congress Committee working president Harsh Mahajan joins BJP presence Piyush Goyal I was in Congress for 45yrs see video

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे