Headlines till 9 pm | रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार
रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, आठ अप्रैल बृहस्पतिवार रात नौ बजे तक ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से जारी देश और दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि88 मोदी मुख्यमंत्री

कोरोना के प्रसार पर प्रधानमंत्री ने जताई चिंता, युद्धस्तर पर काम करने की आवश्यकता जताई

नयी दिल्ली, देश में तेजी से बढ़ते कोरोना के ताजा मामलों पर चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए फिर से युद्ध स्तर पर काम करना आवश्यक है।

दि70 नक्सल लीड कमांडो मुक्त

बीजापुर हमला : नक्सलियों ने अपहृत ‘कोबरा’ कमांडो को मुक्त किया

नयी दिल्ली/रायपुर, छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच तीन अप्रैल को हुई मुठभेड़ के बाद अगवा किये गए एक ‘कोबरा’ कमांडो को बृहस्पतिवार को नक्सलियों ने मुक्त कर दिया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

दि45 न्यायालय दूसरी लीड देशमुख

उच्चतम न्यायालय ने सीबीआई जांच के खिलाफ देशमुख और महाराष्ट्र सरकार की अपील को खारिज किया

नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने महाराष्ट्र सरकार और राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को झटका देते हुए बृहस्पतिवार को उनकी याचिकाओं को खारिज कर दिया जिनमें मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार और कदाचार के आरोपों की सीबीआई जांच के बंबई उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी गई थी।

प्रादे93 बंगाल चुनाव ममता ईसी

आयोग चाहे दस नोटिस भेज दे, धर्म के आधार पर मतदाताओं के विभाजन का विरोध करती रहूंगी: ममता

दोमजुर (पश्चिम बंगाल), पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह सांप्रदायिक आधार पर मतदाताओं को बांटने के किसी भी प्रयास के खिलाफ आवाज उठाती रहेंगी और चुनाव आयोग चाहे तो उन्हें दस कारण बताओ नोटिस भेज दे, लेकिन इनसे वह अपना रुख नहीं बदलेंगी।

दि5 कांग्रेस राहुल मोदी

राहुल का प्रधानमंत्री पर कटाक्ष: ‘खर्चा पर भी चर्चा’ होनी चाहिए

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम की पृष्ठभूमि में बृहस्पतिवार को उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘खर्चा पर भी चर्चा’ होनी चाहिए।

अर्थ42 अंबानी सेबी अपील

सेबी के जुर्माने के खिलाफ मुकेश अंबानी करेंगे अपील

नयी दिल्ली, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी दो दशक पुराने कथित शेयर अनियमितता के मामले में बाजार नियामक सेबी द्वारा लगाये गये जुर्माने के खिलाफ अपील करेंगे। कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

दि17 दिल्ली अदालत लीड चुनाव मास्क

चुनाव प्रचार के दौरान मास्क का उपयोग अनिवार्य बनाने के लिये याचिका ; केंद्र, तथा ईसी से जवाब तलब

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने विभिन्न राज्यों में जारी चुनावों के दौरान प्रचार में शामिल प्रत्येक व्यक्ति के लिए मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य बनाने के लिये दायर याचिका पर केंद्र सरकार और चुनाव आयोग से बृहस्पतिवार को जवाब मांगा।

दि14 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के एक दिन में 1,26,789 नए मामले

नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 1,26,789 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,29,28,574 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मामले भी नौ लाख के पार चले गए हैं।

प्रादे87 उप्र अदालत सर्वेक्षण

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद विवाद में अदालत ने दिया पुरातात्विक सर्वेक्षण कराने का आदेश

वाराणसी, फास्ट ट्रैक अदालत ने बृहस्पतिवार को काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद से जुड़े मामले में विवादित परिसर का पुरातात्विक सर्वेक्षण करवाने का आदेश दिया। अधिवक्ता विजय शंकर रस्तोगी ने यह जानकारी दी है।

वि15 वायरस न्यूजीलैंड भारत लीड प्रतिबंध

कोविड-19 : न्यूजीलैंड ने भारत से आने वाले लोगों के प्रवेश पर लगाया अस्थायी प्रतिबंध

मेलबर्न/वेलिंगटन, न्यूजीलैंड ने देश में आने वाले लोगों के कोविड-19 से संक्रमित होने के मामले बढ़ने पर भारत से आने वाले यात्रियों पर 11 अप्रैल से करीब दो हफ्तों के लिए पहली बार अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है। इसमें भारत से लौटने वाले उसके नागरिक भी शामिल हैं।

खेल27 खेल सेलिंग ओलंपिक दूसरी लीड भारत

विष्णु, गणपति-वरूण की जोड़ी ने भी क्वालीफाई किया, तोक्यो में पहली बार चार भारतीय सेलर उतरेंगे

नयी दिल्ली, विष्णु सरवनन के अलावा गणपति चेंगप्पा और वरूण ठक्कर की जोड़ी ओमान में एशियाई क्वालीफायर के जरिए ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करके भारतीय खेलों के इतिहास में नया अध्याय जोड़ने में सफल रहे क्योंकि पहली बार ऐसा होगा जबकि तोक्यो में होने वाले खेलों में देश के चार सेलर हिस्सा लेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 9 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे