हाथरस कांडः मॉरीशस से भेजे गए थे पैसे, सीएम योगी बोले- हम किसी भी षड्यंत्र को कामयाब नहीं होने देंगे

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 7, 2020 01:41 PM2020-10-07T13:41:28+5:302020-10-07T17:06:26+5:30

सीएम योगी ने कहा कि वादों, झूठे नारों, जाति, क्षेत्र, मत और मज़हब के आधार पर समाज को बांटने वाले लोग आज भी अपनी उस विभाजनकारी मानसिकता से बाज नहीं आ रहे हैं। आज भी विभाजन की वो मानसिकता उनके मनोमस्तिष्क पर पीढ़ी-दर-पीढ़ी उसी रूप में हावी हो रही है।

hathras news in hindi Case UP CM Yogi Adityanath Mauritius pfi funding ed report riots | हाथरस कांडः मॉरीशस से भेजे गए थे पैसे, सीएम योगी बोले- हम किसी भी षड्यंत्र को कामयाब नहीं होने देंगे

विकास पर कोई चर्चा नहीं कर सकता, इन लोगों को हितकारी योजनाएं अच्छी नहीं लगती हैं, इसलिए ही इस तरह का षड्यंत्र रच रहे हैं। (photo-ani)

Highlightsसमाज में विद्वेष फैलाकर विकास को रोकना चाहते हैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई की सख्त जरूरत है। देश के अंदर 1947 से वादें चलते थे, हर वर्ष वादें, नारे लगते थे लेकिन गरीबों के लिए वास्तविक कार्य 2014 के बाद से प्रारंभ होते गए। हमने वादा नहीं किया, कायदे से जो हक बनता था वो उस(गरीब) तक पहुंचाने का कार्य किया है।

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त चेतावनी जारी की। कुछ लोग हाथरस केस पर षड्यंत्र कर रहे हैं। लेकिन हम कामयाब नहीं होने देंगे। समाज में विद्वेष फैलाकर विकास को रोकना चाहते हैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई की सख्त जरूरत है। 

सीएम योगी ने कहा कि वादों, झूठे नारों, जाति, क्षेत्र, मत और मज़हब के आधार पर समाज को बांटने वाले लोग आज भी अपनी उस विभाजनकारी मानसिकता से बाज नहीं आ रहे हैं। आज भी विभाजन की वो मानसिकता उनके मनोमस्तिष्क पर पीढ़ी-दर-पीढ़ी उसी रूप में हावी हो रही है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस मामले को लेकर इन दिनों सरकार पर हमलावर विपक्ष पर तंज करते हुए बुधवार को कहा कि गरीबों की लाश पर सियासत करने वालों के चेहरे बेनकाब हो रहे हैं और सरकार उनसे कानून के मुताबिक बेहद सख्ती से पेश आएगी।

गरीबों के लिए वास्तविक कार्य 2014 के बाद से प्रारंभ होते गए

देश के अंदर 1947 से वादें चलते थे, हर वर्ष वादें, नारे लगते थे लेकिन गरीबों के लिए वास्तविक कार्य 2014 के बाद से प्रारंभ होते गए। हमने वादा नहीं किया, कायदे से जो हक बनता था वो उस(गरीब) तक पहुंचाने का कार्य किया है। इसलिए विकास उनको अच्छा नहीं लग रहा है और इसलिए वो षड्यंत्र पर षड्यंत्र रचते जा रहे हैं। एक गरीब की लाश पर राजनीति करने वाले इन चेहरों को पहचानिए, देश और समाज के लिए कितनी विकृत सोच के साथ ये काम कर रहे हैं।

हाथरस मामले में आए नए दिन खुलासे हो रहे हैं। बुधवार को उत्तर प्रदेश में दंगे भड़काने के लिए 100 रुपये से ज्यादा की फंडिंग के सुराग मिले हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED)ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है और जल्द ही मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज कर सकती है। सूत्रों के हवाले से यह खबर मिली है। 

यूपी में दंगे भड़काने के लिए 100 करोड़ रुपये की फंडिंग हुई है

जानकारी के मुताबिक जांच में यह पता चला कि यूपी में दंगे भड़काने के लिए 100 करोड़ रुपये की फंडिंग हुई है इसमें 50 करोड़ रुपये मॉरीशस से आये थे। यह फंडिंग दंगे भड़काने में इस्तेमाल की जाने वाली वेबसाइट के जरिये हुई है। इसके साथ ही कई विदेशी एकाउंट की जानकारी भी मिली है। 

हाथरस कांड में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दावा किया है कि यूपी में दंगा भड़काने के लिए मॉरिशस से फंडिंग की गई थी। इस खुलासे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम किसी की भी साजिश को सफल नहीं होंगे. हम किसी के भरोसे के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं देंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2014 तक सिर्फ दो एयरपोर्ट काम कर रहे थे, लेकिन अभी 7 एयरपोर्ट काम कर रहे हैं और अभी 12 नए एयरपोर्ट पर हमारा कार्य प्रारंभ हुआ है। विकास पर कोई चर्चा नहीं कर सकता, इन लोगों को हितकारी योजनाएं अच्छी नहीं लगती हैं, इसलिए ही इस तरह का षड्यंत्र रच रहे हैं।

भाजपा के बूथ, सेक्टर और मंडल पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे

मुख्यमंत्री बांगरमऊ विधानसभा उपचुनाव के संबंध में एक डिजिटल बैठक में भाजपा के बूथ, सेक्टर और मंडल पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, ''गरीबी और गरीबों की लाश पर राजनीति करने वाले कभी गरीबों के हितैषी नहीं हो सकते। दरअसल इन लोगों ने आजादी के बाद से गरीबों को का कभी भला चाहा ही नहीं। इनके लिए गरीब सिर्फ वोट बैंक रहा और गरीबी उन्मूलन नारा मात्र है।''

उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘आज भी इनकी मानसिकता जस की तस है। लिहाजा गरीबों की लाश पर राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे। ऐसे चेहरे बेनकाब हो रहे हैं। सरकार एक-एक को पहचानकर कर उनसे कानून के अनुसार बेहद सख्ती से पेश आएगी।'' गौरतलब है कि हाथरस में कथित सामूहिक बलात्कार के बाद पीड़िता की मौत के मामले को लेकर कांग्रेस, सपा और आप समेत पूरा विपक्ष सरकार पर लगातार हमले कर रहा है।

योगी ने कहा, ‘‘हमारे लिए राजनीति सेवा का जरिया है, जबकि विपक्ष के लिए दुकानदारी है। अपनी दुकान चलाने के लिए वे किसी भी हद तक जा सकते हैं। सीएए के विरोध से लेकर हाल की कुछ घटनाएं इसका सबूत हैं। वे हर चीज को जाति, संप्रदाय, मजहब और क्षेत्र के चश्मे से देखते हैं। समाज को बांटकर अपना वोट बैंक बनाए रखने के लिए ये कोई भी हथकंडा अपना सकते हैं। मगर उनके मंसूबे कभी सफल नहीं होंगे।’’

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि कोरोना वायरस से संबंधित महामारी के कारण बदले हालात में खुद को बचाते हुए बूथों को केंद्र बनाकर सघन जनसंपर्क करें। आपकी जीत तय है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इस मौके पर कहा कि कार्यकर्ता विकास में बाधक ताकतों को बेनकाब करें। भाजपा के लोग जिस विचारधारा से हैं और आप जिस नेतृत्व से प्रेरणा एवं मार्गदर्शन पाते हैं, उसकी विपक्ष से कोई तुलना नहीं है।

Web Title: hathras news in hindi Case UP CM Yogi Adityanath Mauritius pfi funding ed report riots

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे