हरियाणा: सोनीपत में धार्मिक स्थल के भीतर लोगों पर भीड़ ने किया हमला; 16 आरोपी हिरासत में, जांच जारी

By अंजली चौहान | Published: April 10, 2023 11:30 AM2023-04-10T11:30:57+5:302023-04-10T15:51:50+5:30

इस घटना में कम से कम 9 लोग घायल हुए हैं, जिनमें इस्ताक अली, आलमीर, साबिर अली, फरयाद, अंसार अली, जुलेखा, अली ताब, नरगिस और जरीना शामिल हैं।

Haryana A mob attacked people offering namaz in a mosque in Sonipat 16 accused in custody investigation continues | हरियाणा: सोनीपत में धार्मिक स्थल के भीतर लोगों पर भीड़ ने किया हमला; 16 आरोपी हिरासत में, जांच जारी

फाइल फोटो

Highlightsहरियाणा के सोनीपत में धार्मिक स्थल में अज्ञात लोगों ने किया हमला धार्मिक स्थल में हमले में 9 लोग घायल पुलिस ने 16 लोगों को लिया हिरासत में

सोनीपत: हरियाणा के सोनीपत के संदल कला गांव में धार्मिक स्थल में नमाज अदा करने के दौरान करीब 20 अज्ञात लोगों ने नमाजियों पर हमला कर दिया। भीड़ कथित तौर पर धार्मिक स्थल में घुसी और तोड़फोड़ के साथ लोगों पर भी हमला कर दिया।

घटना बीते रविवार की बताई जा रही है। गौरतलब है कि हमलावरों के हमले में कई लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। इस घटना के बाद गांव में तनाव फैल गया। बताया जा रहा है कि हमलावर उसी गांव के रहने वाले हैं। 

16 लोगों हिरासत में 

गांव में हुई इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस फौरन हरकत में आ गई और मामले में जांच शुरू कर दी। पुलिस ने मामले में 19 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और पुलिस ने मामले में 16 लोगों को हिरासत में लिया है। हालांकि, घटना के पीछे का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। 

घटना में कई लोग घायल 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, गांव में समुदाय द्वारा बनाई गई एक छोटे धार्मिक स्थल में रमजान की नमाज अदा कर रहे लोगों पर 15-20 हथियारबंद लोगों ने हमला किया। हमलावरों के हाथ में लाठी लेकर गांव की सड़कों पर घूमते हुए की तस्वीरें सामने आई हैं। 

इस घटना में कम से कम 9 लोग घायल हुए हैं, जिनमें इस्ताक अली, आलमीर, साबिर अली, फरयाद, अंसार अली, जुलेखा, अली ताब, नरगिस और जरीना शामिल हैं।

घायलों को इलाज के लिए सोनीपत सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोनीपत में हुए इस मामले को लेकर पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है और गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दी गई। 

Web Title: Haryana A mob attacked people offering namaz in a mosque in Sonipat 16 accused in custody investigation continues

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे