Hardik Patel: गुजरात चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए हार्दिक पटेल, हाल ही में कांग्रेस को कहा था बाय

By मनाली रस्तोगी | Published: June 2, 2022 01:00 PM2022-06-02T13:00:02+5:302022-06-02T13:01:28+5:30

गुजरात के गांधीनगर में गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व नेता हार्दिक पटेल शामिल हुए। उन्होंने गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा का दामन थामा है।

Hardik Patel joins BJP after quitting Congress months ahead of Gujarat elections | Hardik Patel: गुजरात चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए हार्दिक पटेल, हाल ही में कांग्रेस को कहा था बाय

Hardik Patel: गुजरात चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए हार्दिक पटेल, हाल ही में कांग्रेस को कहा था बाय

Highlightsभाजपा में शामिल हुए हार्दिक पटेल, हाल ही में छोड़ा था कांग्रेस का साथ।गुजरात में इस साल होने वाले हैं विधानसभा चुनाव।

गांधीनगर: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल गुरुवार को गुजरात के गांधीनगर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए। पटेल ने 18 मई को कांग्रेस के के वरिष्ठ नेतृत्व पर गुजरात के वास्तविक मुद्दों में उदासीनता का आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दिया था। इस्तीफे के बाद पटेल ने कहा था कि यह एक तथ्य है कि 2017 के विधानसभा चुनावों में पाटीदार आरक्षण आंदोलन (उनके नेतृत्व में) के कारण कांग्रेस को काफी फायदा हुआ था। 

उन्होंने ये भी कहा कि हालांकि मुझे कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के बाद भी मुझे कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई। मुझे पार्टी की प्रमुख बैठकों में भी आमंत्रित नहीं किया गया था। इसने पिछले तीन वर्षों के दौरान कभी भी मेरी प्रेस कॉन्फ्रेंस की व्यवस्था नहीं की। गुजरात पार्टी के अध्यक्ष सीआर पाटिल पूर्व कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को भाजपा की सदस्यता दिलाई। 

बताते चलें कि में शामिल होने से पहले हार्दिक पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए नजर आए थे। उन्होंने गुरुवार सुबह ट्वीट करते हुए लिखा, "राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूं। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करूंगा।"

Web Title: Hardik Patel joins BJP after quitting Congress months ahead of Gujarat elections

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे