गुजरातः वडोदरा में बारिश का कहर, घरों में घुसा पानी, ट्रेन और फ्लाइट रद्द, स्कूल बंद करने के भी दिए आदेश

By रामदीप मिश्रा | Published: August 1, 2019 02:35 PM2019-08-01T14:35:19+5:302019-08-01T14:45:43+5:30

वडोदरा बारिशः बारिश का पानी घरों और दफ्तरों में घुस गया है, जिसकी वजह लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। हालात को देखते हुए सूबे के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आपात बैठक बुलाई और हालात का जायजा लिया है।

Gujarat: Heavy rains lead to flash floods in Vadodara, train and flights cancelled | गुजरातः वडोदरा में बारिश का कहर, घरों में घुसा पानी, ट्रेन और फ्लाइट रद्द, स्कूल बंद करने के भी दिए आदेश

Photo: ANI

Highlightsगुजरात के वडोदरा शहर में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यहां रेलवे और हवाई यात्रा प्रभावित हुई है। जिलाधिकारी ने शहर में पानी भरने की वजह से सरकारी, प्राइवेट और वीएमसी के स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। 

गुजरात के वडोदरा शहर में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यहां रेलवे और हवाई यात्रा प्रभावित हुई है। साथ ही साथ जिलाधिकारी ने शहर में पानी भरने की वजह से सरकारी, प्राइवेट और वीएमसी के स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार, बारिश का पानी घरों और दफ्तरों में घुस गया है, जिसकी वजह लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। हालात को देखते हुए सूबे के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आपात बैठक बुलाई और हालात का जायजा लिया है। सीएम रूपाणी ने समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों से वडोदरा में भारी बारिश की स्थिति की जानकारी ली और उन्हें निर्देश दिए हैं कि किसी भी प्रतिकूल परिस्थिति का मुकाबला करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाए।

वहीं, पश्चिम रेलवे ने वडोदरा रेलवे स्टेशन और आसपास के क्षेत्रों में जल भराव के कारण 5 ट्रेनें रद्द कर दी हैं, जबकि 2 ट्रेनें अल्पावधि के लिए स्थगित कर दी गई हैं।

इसके अलावा हवाईअड्डे को बंद करना पड़ा। हवाईअड्डा अधिकारियों ने बताया कि शहर के बाहरी इलाके में स्थित वडोदरा हवाई अड्डा को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया और दो घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गईं। वहीं, पश्चिमी रेलवे ने कहा कि जल जमाव के कारण शहर से गुजरने वाली कुछ ट्रेने रद्द कर दी गई है या उनके मार्ग में बदलाव किए गए हैं। गुजरात सरकार की एक विज्ञप्ति में बताया गया कि बुधवार को राज्य में सबसे अधिक, सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक वडोदरा में 442 मिमी बारिश दर्ज की गई।


आपको बता दें कि 30 जुलाई तक दक्षिणी गुजरात और सौराष्ट्र में भारी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने शनिवार तक पूरे राज्य में बड़े पैमाने पर बारिश होने की संभावना जताई है। राज्य आपदा अभियान केंद्र (एसईओसी) के मुताबिक वलसाड जिले की धर्मपुर तालुका में इस दौरान 288 मिमी बारिश हुई थी। वहीं, 12 तालुकाओं में 101-150 मिमी बारिश दर्ज की गई। 34 तालुकाओं में 50-100 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। 

भारी बारिश को देखते हुए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीमों को अलर्ट रखा गया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार तक समूचे गुजरात में बड़े पैमाने पर बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। 

English summary :
Due to heavy rains in Vadodara city of Gujarat, daily life has disrupted. Here the railways and air travel have been affected too. At the same time, the District Magistrate has issued orders to close the schools of government, private and VMC due to water logging in the city.


Web Title: Gujarat: Heavy rains lead to flash floods in Vadodara, train and flights cancelled

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे