उत्‍तर प्रदेश में 20 गौसंरक्षण केंद्रों की स्‍थापना करेगी सरकार

By भाषा | Published: January 16, 2021 10:13 PM2021-01-16T22:13:57+5:302021-01-16T22:13:57+5:30

Government to set up 20 cow protection centers in Uttar Pradesh | उत्‍तर प्रदेश में 20 गौसंरक्षण केंद्रों की स्‍थापना करेगी सरकार

उत्‍तर प्रदेश में 20 गौसंरक्षण केंद्रों की स्‍थापना करेगी सरकार

लखनऊ, 16 जनवरी उत्‍तर प्रदेश सरकार प्रदेश में निराश्रित व बेसहारा गोवंश के संरक्षण और उनकी समस्‍या के निराकरण के लिए 16 जिलों में 20 गौसंरक्षण केंद्रों की स्‍थापना करेगी।

शनिवार को जारी एक सरकारी बयान में यह जानकारी दी गई।

इसके लिए सरकार द्वारा 12 करोड़ रूपये की धनराशि वर्तमान वित्तीय वर्ष में स्वीकृत की गई है। इस धनराशि से इटावा, कानपुर देहात, अलीगढ़, बरेली, अयोध्या, सीतापुर, लखनऊ, रायबरेली, झांसी, बांदा, बस्ती, सिद्धार्थ नगर में एक-एक तथा अंबेडकर नगर, हरदोई, बहराइच व फतेहपुर में दो-दो गौ संरक्षण केंद्रों की स्थापना की जाएगी। प्रत्येक संरक्षण केंद्र की स्थापना के लिए 60 लाख रूपये की धनराशि आवंटित की गई है।

बयान के अनुसार इस संबंध में पशुधन विभाग द्वारा निदेशक प्रशासन एवं विकास पशु पालन विभाग को शासनादेश जारी करते हुए गौ संरक्षण केंद्रों की स्थापना के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। शासनादेश में कहा गया है कि निर्माण हेतु भूमि की उपलब्धता निर्विवाद रूप से सुनिश्चित कर ली जाए। कार्यदायी संस्था द्वारा लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्धारित विशेषताओं एवं मानक के अनुसार गुणवत्तापूर्ण कार्य संपादित कराया जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Government to set up 20 cow protection centers in Uttar Pradesh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे