गोवाः भाजपा ने 6 विधायकों के काटे टिकट, 34 उम्मीवारों की पहली सूची जारी, मनोहर पर्रिकर के बेटे को भी टिकट नहीं

By मनाली रस्तोगी | Published: January 20, 2022 01:30 PM2022-01-20T13:30:21+5:302022-01-20T13:50:26+5:30

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। हालांकि, इस लिस्ट में पणजी सीट से दिवगंत सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर का नाम नहीं है। बीजेपी ने इस बार पणजी से मौजूदा विधायक को ही टिकट दिया है।

Goa Election 2022 manohar parrikar son utpal parrikar did not got ticket | गोवाः भाजपा ने 6 विधायकों के काटे टिकट, 34 उम्मीवारों की पहली सूची जारी, मनोहर पर्रिकर के बेटे को भी टिकट नहीं

गोवाः भाजपा ने 6 विधायकों के काटे टिकट, 34 उम्मीवारों की पहली सूची जारी, मनोहर पर्रिकर के बेटे को भी टिकट नहीं

Highlightsबीजेपी ने आगामी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की सूची जारी की। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सांकेलिम क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।उपमुख्यमंत्री मनोहर अजगांवकर मडगांव से चुनाव लड़ेंगे। सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं है।

पणजी: भारतीय जनता पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव से पहले उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। ऐसे में जहां राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंद सांकेलिम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे तो वहीं,  पणजी सीट से दिवगंत सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं है। 

बता दें कि पार्टी ने जो 34 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है उसमें पणजी से मौजूदा विधायक सिद्धार्थ श्रीपद को ही टिकट दिया गया है। वहीं, मडगांव से डिप्टी सीएम मनोहर अजगांवकर चुनाव लड़ने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्पल पहले ही पणजी सीट से चुनाव लड़ने का मन पक्का कर चुके थे, लेकिन बीजेपी की पहली लिस्ट में उनका नाम कहीं भी नहीं है। बताया जाता है कि उत्पल ने यह तक कह दिया था कि अगर पार्टी द्वारा उन्हें टिकट नहीं दिया गया तो वो निर्दलीय चुनाव लड़ने पर भी विचार कर सकते हैं। 

वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और गोवा बीजेपी प्रभारी देवेंद्र फडणवीस का उत्पल को टिकट न मिलने के सवाल पर बयान सामने आया है। उनका कहना है कि पणजी से मौजूदा विधायक को टिकट दिया है। उत्पल पर्रिकर और उनका परिवार हमारा परिवार है। हमने उन्हें दो विकल्प दिए थे लेकिन पहला वाला उन्होंने नकार दिया। अब दूसरे विकल्प पर उनसे बात हो रही है। हमें लगता है कि वह मान जाएंगे।

मालूम हो, जल्द ही होने वाले चुनाव को लेकर सीएम सावंत ने बुधवार को राज्य में पूर्ण बहुमत हासिल करने का दावा किया था। इस सिलसिले में समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा था, "पहली बार गोवा में बीजेपी सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। मुझे भरोसा है कि पार्टी बहुमत की सरकार बनाएगी। हमारा लक्ष्य राज्य में 22 से ज्यादा सीटें जीतने का है।"

Web Title: Goa Election 2022 manohar parrikar son utpal parrikar did not got ticket

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे