अगले हफ्ते भाजपा में शामिल हो सकते हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी का भी होगा विलय: सूत्र

By मनाली रस्तोगी | Published: September 16, 2022 01:36 PM2022-09-16T13:36:58+5:302022-09-16T13:38:31+5:30

कैप्टन अमरिंदर सिंह 2002-07 और 2017-21 तक दो बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे। उन्होंने अपना दूसरा कार्यकाल पूरा करने से बमुश्किल चार महीने पहले सितंबर 2021 में कांग्रेस के मुख्यमंत्री का पद छोड़ दिया।

Former Punjab CM Capt Amarinder Singh to join BJP next week | अगले हफ्ते भाजपा में शामिल हो सकते हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी का भी होगा विलय: सूत्र

अगले हफ्ते भाजपा में शामिल हो सकते हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी का भी होगा विलय: सूत्र

Highlightsकैप्टन अमरिंदर सिंह के बारे में पता चला है कि वह 18 सितंबर को नई दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं।पूर्व सीएम ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मुलाकात की थी।कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले साल पार्टी आलाकमान द्वारा मुख्यमंत्री के रूप में अपने अनौपचारिक रूप से बाहर निकलने के बाद कांग्रेस से अलग होने के बाद पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) का गठन किया था।

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अगले हफ्ते अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) का भगवा पार्टी में विलय कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। पूर्व मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों ने बताया कि विलय 19 सितंबर को होगा, कैप्टन के एक वरिष्ठ सहयोगी ने कहा कि अभी तारीख की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि, उन्होंने कहा कि यह निश्चित है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

पंजाब के सीएम के रूप में दो बार सेवा देने वाले 80 वर्षीय कैप्टन अमरिंदर सिंह के बारे में पता चला है कि वह 18 सितंबर को नई दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं। पूर्व सीएम ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मुलाकात की थी, जिसमें कहा गया था कि उन्हें भाजपा में शामिल होने के बाद एक महत्वपूर्ण भूमिका मिलने की संभावना है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले साल पार्टी आलाकमान द्वारा मुख्यमंत्री के रूप में अपने अनौपचारिक रूप से बाहर निकलने के बाद कांग्रेस से अलग होने के बाद पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) का गठन किया था। फरवरी 2022 के चुनाव तक चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री के रूप में स्थान दिया। कैप्टन अमरिंदर सिंह और चरणजीत सिंह चन्नी दोनों ही विधानसभा 2022 का चुनाव हार गए।

पीएलसी ने भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा लेकिन कोई बढ़त बनाने में असफल रहा। पार्टी को पंजाब में नोटा से कम वोट मिले। जहां 1,10,308 नोटा वोट पड़े, वहीं पीएलसी को अपने चुनाव चिह्न पर केवल 84,697 वोट मिले। पीएलसी के पांच उम्मीदवारों ने भाजपा के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ा था। कुछ पूर्व विधायकों सहित कांग्रेस के छह नेता पूर्व मुख्यमंत्री के साथ भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं। 

Web Title: Former Punjab CM Capt Amarinder Singh to join BJP next week

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे