गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री फ़ालेयरो ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया

By भाषा | Published: September 27, 2021 02:55 PM2021-09-27T14:55:19+5:302021-09-27T14:55:19+5:30

Former Goa Chief Minister Faleiro resigns from the membership of the Legislative Assembly | गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री फ़ालेयरो ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री फ़ालेयरो ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया

पणजी, 27 सितंबर गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता लुइजिन्हो फ़ालेयरो ने सोमवार को राज्य विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उनके ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने की संभावना है।

इस्तीफा देने से कुछ मिनट पहले फ़ालेयरो ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की प्रशंसा की और कहा कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए उनके जैसे नेता की जरूरत है।

फ़ालेयरो नवेलिम विधानसभा सीट से विधायक थे। उन्हें अगले साल होने वाले राज्य चुनावों के मद्देनजर गोवा कांग्रेस की प्रचार समिति का प्रमुख बनाया गया था। फ़ालेयरो ने विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर को अपना इस्तीफा सौंपा।

फ़ालेयरो के इस्तीफे के साथ 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर चार हो गई है। 2017 के राज्य विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 17 सीटें जीती थीं, लेकिन बाद में कई विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। जुलाई 2019 में, 10 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी और सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Former Goa Chief Minister Faleiro resigns from the membership of the Legislative Assembly

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे