Former Chief Secretary Sajal Chakraborty dies in Bengaluru, Chief Minister mourns | पूर्व मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती का बेंगलुरू में निधन, मुख्यमंत्री ने शोक जताया
पूर्व मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती का बेंगलुरू में निधन, मुख्यमंत्री ने शोक जताया

रांची, पांच नवंबर झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव और 1980 बैच के आईएएस अधिकारी सजल चक्रवर्ती का बृहस्पतिवार को हृदय के आपरेशन के बाद बेंगलुरू के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 64 वर्ष के थे। चक्रवर्ती के निधन पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शोक जताया।

सजल चक्रवर्ती का शुक्रवार को अंतिम संस्कार रांची के घाघरा में होगा। उनके शव को बेंगलुरु से कल ही रांची लाया जायेगा। बृहस्पतिवार को बेंगलुरु के नारायण हृदयालय सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में हृदय के आपरेशन के बाद उनका निधन हो गया। उनकी आर्टरी में दो ब्लॉकेज थे।

झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती के न बच्चे हैं, न ही परिवार का कोई अन्य सदस्य जीवित है। उनके अंतिम संस्कार की पूरी व्यवस्था राज्य सरकार करेगी। चक्रवर्ती ने अपने जीवन में दो विवाह किये थे लेकिन दोनों ही पत्नियों से उनका तलाक हो गया था।

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने चक्रवर्ती के निधन पर दुःख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट संदेश में कहा कि दिवंगत आत्मा की शांति के लिए वह प्रार्थना करते हैं और शोक संतप्त परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना करते हैं।

उल्लेखनीय है कि चक्रवर्ती को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के काल में हुए चारा घोटाले में चार वर्ष की सजा मिली थी। इस कारण उन्हें रांची में जेल में भी रहना पड़ा, हालांकि बाद में इस मामले में झारखंड उच्च न्यायालय ने उन्हें बरी कर दिया था।

Web Title: Former Chief Secretary Sajal Chakraborty dies in Bengaluru, Chief Minister mourns

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे