पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन पर बीजेपी मनाएगी 'सेवा और समर्पण अभियान', देशभर में लगाया जाएगा स्वच्छता और रक्तदान शिविर

By दीप्ती कुमारी | Published: September 5, 2021 09:57 AM2021-09-05T09:57:52+5:302021-09-05T10:01:51+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र का 71वां जन्मदिन 17 सितंबर को मनाया जाएगा । ऐसे में भाजपा ने इस दिन के लिए खास तैयारी की है । देशभर के बूथों से 5 करोड़ पोस्टकार्ड प्रधानमंत्री को उनके प्रयासों के लिए बधाई देने के लिए भेजेगी ।

for pm modis 71st birthday bjp plans clealiness blood donations camp under seva and samarpan abhiyan | पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन पर बीजेपी मनाएगी 'सेवा और समर्पण अभियान', देशभर में लगाया जाएगा स्वच्छता और रक्तदान शिविर

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Next
Highlightsपीएम मोदी की 71 वें जन्मदिवस भाजपा के मेगा कार्यक्रम का आयोजन करेगी इस अभियान के तहत देशभर में स्वच्छता और रक्तदान शिविर लगाए जाएगा यह मेगा आयोजन 17 सितंबर से किया जाएगा

दिल्ली :  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन यानी 17 सितंबर से 20 दिवसीय मेगा कार्यक्रम - 'सेवा और समर्पण अभियान' की योजना बनाई है ।  यह अभियान उनके सार्वजनिक सेवा के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में है । इस वर्ष 7 अक्टूबर 2001 को उनके गुजरात के मुख्यमंत्री बनने की 20वीं वर्षगांठ भी है ।

इस अभिायन के तहत उत्तर प्रदेश में बीजेपी 71 जगहों पर गंगा नदी को साफ करने का अभियान चलाएगी । इस तरह के स्वच्छता और रक्तदान अभियानों के लिए भाजपा नेता जेपी नड्डा द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं । इसके अलावा, भाजपा देश भर के बूथों से 5 करोड़ पोस्टकार्ड प्रधानमंत्री को उनके प्रयासों के लिए बधाई देने के लिए भेजेगी "जैसा कि सदस्य खुद को सार्वजनिक सेवा के लिए प्रतिबद्ध करते हैं"।

बीजेपी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, 'पार्टी ने कार्यकर्ताओं से पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी का प्रचार करने को भी कहा है । भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, डी पुरंदेश्वरी, विनोद सोनकर और राष्ट्रीय किसान मोर्चा के अध्यक्ष राजकुमार चाहर को पार्टी के सभी राज्य और जिला कार्यालयों में पीएम मोदी के जीवन पर प्रदर्शन सहित अभियान के लिए विशेष जिम्मेदारी दी गई है । 

"मुफ्त खाद्यान्न और गरीबों के लिए टीकाकरण" के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देने हेतु होर्डिंग्स लगाए जाएंगे । इसी अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ता महात्मा गांधी की जयंती पर 2 अक्टूबर को लोगों को खादी और स्थानीय उत्पादों के इस्तेमाल के लिए प्रोत्साहित करेंगे ।

भाजपा का किसान मोर्चा के नेता  भी देश के हर जिले में 'किसान जवान सम्मान दिवस' मनाया जाएगा । इस पहल के तहत पार्टी सैनिकों और किसानों के परिवारों का सम्मानित करेगी । 

हाल ही में सभी वयस्कों के बीच किए गए एक सर्वेक्षण में जो बिडेन, बोरिस जॉनसन, एंजेला मर्केल, जस्टिन ट्रूडो और अन्य जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुए,  पीएम मोदी 70 प्रतिशत के साथ वैश्विक नेता अनुमोदन रेटिंग में शीर्ष पर हैं । साथ ही पीएम मोदी देश में ही नहीं विदेशों में भी खूब फॉलो किए जाते हैं । 
 

Web Title: for pm modis 71st birthday bjp plans clealiness blood donations camp under seva and samarpan abhiyan

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे