एक्सक्लूसिव: पीएम मोदी को सुनने के लिए लालायित लोग, 'हाउडी मोदी' 50 हजार सीट, 70 हजार को पास

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 21, 2019 11:21 AM2019-09-21T11:21:31+5:302019-09-21T11:21:31+5:30

हालत यह है कि एनआरजी स्टेडियम में जहां पर यह कार्यक्रम होना है, वहां पर दर्शक की अधिकतम संख्या 50 हजार की है, लेकिन करीब 50 हजार अतिरिक्त लोगों ने सूची में अपना नाम दर्ज कराया है।

Exclusive: 'Howdy Modi' 50 thousand seats, 70 thousand pass | एक्सक्लूसिव: पीएम मोदी को सुनने के लिए लालायित लोग, 'हाउडी मोदी' 50 हजार सीट, 70 हजार को पास

एक्सक्लूसिव: पीएम मोदी को सुनने के लिए लालायित लोग, 'हाउडी मोदी' 50 हजार सीट, 70 हजार को पास

Highlights कार्यक्रम के संचालन का दायित्व लगभग 450 से अधिक स्वयंसेवकों पर है। भारतीय समुदाय ने आपस में चंदा करके कार्यक्रम का आयोजन किया है।

सुरेंद्र कौल

ह्यूसटन, टेक्सास में हर ओर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चर्चे हैं। मोदी यहां पर भारतीय अमेरिकी समुदाय की ओर से आयोजित कम्युनिटी कार्यक्रम में आ रहे हैं। 

लोगों का कहना है कि वे उनकी ओजस्वी वाणी को सुनने के लिए लालायित है। उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी सुनना चाहते हैं। यह अमेरिका में मोदी के पहले आयोजित दो कम्युनिटी कार्यक्रम से चार से छह गुना बड़ा कार्यक्रम है। 

हालत यह है कि एनआरजी स्टेडियम में जहां पर यह कार्यक्रम होना है, वहां पर दर्शक की अधिकतम संख्या 50 हजार की है, लेकिन करीब 50 हजार अतिरिक्त लोगों ने सूची में अपना नाम दर्ज कराया है। इनमें से करीब 20 हजार लोगों ने प्रतीक्षा सूची वाले पास हासिल कर लिए हैं। जबकि अन्य 30 को प्रतीक्षा सूची में भी शामिल होने के लिए इंतजार करने की सलाह दी गई है। 

सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलने वाले इस कार्यक्रम में भारतीय पीएम लगभग 11 बजे लोगों को संबोधित करेंगे। उससे पहले स्थानीय कलाकार लगभग डेढ़ से पौने दो घंटे का रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। 

इन कलाकरों की संख्या करीब ढाई सौ के करीब है। पिछले तीन महीने से समस्त कार्यक्रम को लेकर तैयारी की जा रही है। इसके लिए अमेरिका से करीब 665 स्वागत समूह या वेलकम ग्रुप गठिक किए गए हैं।

जिसमें भारतीय समुदाय के लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। कार्यक्रम के संचालन का दायित्व लगभग 450 से अधिक स्वयंसेवकों पर है। कार्यक्रम के आयोजन के लिए दर्शकों से कोई पैसा नहीं लिया जा रहा है। 

उन्हें कार्यक्रम के पास फ्री दिए गए हैं। भारतीय समुदाय ने आपस में चंदा करके कार्यक्रम का आयोजन किया है। शहर के सभी होटल बुक है। लोग पहचान वालों के घर भी शरण ले रहे हैं। 

Web Title: Exclusive: 'Howdy Modi' 50 thousand seats, 70 thousand pass

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे