लोकमत समूह के एडिटर इन चीफ राजेंद्र दर्डा ने अतिथियों का आभार जताया, 'बाबूजी' के प्रेरणादायी जीवन पर आधारित पुस्तक 'जवाहर' का विमोचन संपन्न

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 4, 2023 06:47 PM2023-12-04T18:47:03+5:302023-12-04T18:48:03+5:30

कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए अतिथि गण लोकेश मुनि, गुलाम नबी आजाद, अधीर रंजन चौधरी, मुकुल वासनिक, रामदास आठावले, आलोक मेहता. कांग्रेस नेता जर्नादन द्विवेदी, विनोद तावड़े का लोकमत समूह के एडिटर इन चीफ राजेंद्र दर्डा ने आभार व्यक्त किया।

Editor in Chief of Lokmat Group Rajendra Darda expressed his gratitude to the guests Book launch 'Jawahar' | लोकमत समूह के एडिटर इन चीफ राजेंद्र दर्डा ने अतिथियों का आभार जताया, 'बाबूजी' के प्रेरणादायी जीवन पर आधारित पुस्तक 'जवाहर' का विमोचन संपन्न

लोकमत समूह के एडिटर इन चीफ राजेंद्र दर्डा

Highlightsलोकमत समूह के एडिटर इन चीफ राजेंद्र दर्डा ने अतिथियों का आभार जताया'बाबूजी' के प्रेरणादायी जीवन पर आधारित पुस्तक 'जवाहर' का विमोचन संपन्नव्यस्तताओं के बावजूद समय निकाल कर आए अतिथियों को राजेंद्र दर्डा ने विशेष धन्यवाद कहा

Book launch 'Jawahar' based on senior freedom fighter Jawaharlal Darda: लोकमत के संस्थापक, वरिष्ठ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं राजनीतिक-सामाजिक नेता श्री जवाहरलाल दर्डा 'बाबूजी'  के अद्भुत प्रेरणादायी जीवन के विभिन्न पहलुओं पर आधारित पुस्तक ‘जवाहर’ के विमोचन कार्यक्रम में लोकमत समूह के एडिटर इन चीफ राजेंद्र दर्डा ने कहा कि जवाहरलाल दर्डा 'बाबूजी' ने हमें जीवन संस्कार सिखाए। 

इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए अतिथि गण लोकेश मुनि, गुलाम नबी आजाद, अधीर रंजन चौधरी, मुकुल वासनिक, रामदास आठावले, आलोक मेहता. कांग्रेस नेता जर्नादन द्विवेदी, विनोद तावड़े का लोकमत समूह के एडिटर इन चीफ राजेंद्र दर्डा ने आभार व्यक्त किया। व्यस्तताओं के बावजूद समय निकाल कर आए अतिथियों को राजेंद्र दर्डा ने विशेष धन्यवाद कहा। 

राजेंद्र दर्डा ने कहा कि 'बाबूजी' के बारे में गुलाम नबी आजाद ने जो भी कहा वह सब सही है। गुलाम नबी आजाद ने अपने संबोधन में कहा कि श्री जवाहरलाल दर्डा 'बाबूजी' सभी धर्मों का आदर करने वाले व्यक्ति थे। 

इससे पहले लोकमत समूह के चेयरमैन विजय दर्डा ने अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर भाजपा नेता विनोद तावड़े ने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीति में आज के समय में वह माहौल नहीं दिखता जो पहले होता था।  विनोद तावड़े ने कहा कि अब राजनीतिक विरोधी खुले दिल से एक दूसरे के साथ नहीं बैठते।

वरिष्ठ पत्रकार आलोक मेहता ने श्री जवाहरलाल दर्डा 'बाबूजी'  के अद्भुत जीवन को प्रेरणादायी बताते हुए कहा कि उनके जीवन के विभिन्न पहलुओं पर आधारित पुस्तक ‘जवाहर’ जैसी किताबें लिखी जानी चाहिए ताकि लोगों तक संदेश पहुंचे। 

इस मौके पर वर्ल्ड पीस सेंटर और अहिंसा विश्व भारती के संस्थापक जैन आचार्य लोकेश मुनि जी ने  श्री जवाहरलाल दर्डा 'बाबूजी'  के अद्भुत प्रेरणादायी जीवन को काजल की कोठरी में बेदाग व्यक्तित्व करार दिया। आचार्य लोकेश मुनि जी ने कहा कि 'बाबूजी'  के अद्भुत प्रेरणादायी जीवन के विभिन्न पहलुओं पर आधारित पुस्तक ‘जवाहर’ के विमोचन कार्यक्रम में हिस्सा लेकर उन्हें बहुत प्रसन्नता हो रही है।

बता दें कि देश की आजादी के लिए संघर्ष से लेकर महाराष्ट्र सरकार के मंत्री तक की यात्रा के दौरान आए अनेक पड़ावों, संघर्षों और नैतिक मूल्यों से भरी उनकी जीवन यात्रा को पुस्तक में संजोया गया है। श्री जवाहरलाल दर्डा जैसे व्यक्ति का जन्म कई सौ वर्षों में एक बार होता है। उनका सम्पूर्ण जीवन समाज और देश के लिए प्रेरणादायी था। उन्होंने अद्भुत साहस, नेतृत्व, कौशल और नैतिक मूल्यों के साथ भारत को महान बनाने के लिए कठिन प्रयास किया. उनके विचार और कार्य हम सभी को आगे बढ़ने की सदा प्रेरणा देते हैं।

Web Title: Editor in Chief of Lokmat Group Rajendra Darda expressed his gratitude to the guests Book launch 'Jawahar'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे