'मैंने कभी ट्रंप को शाकाहारी खाना खाते नहीं देखा', भारत में बीफ को मेन्यू में नहीं रखने पर अमेरिकी राष्ट्रपति के करीबी का बयान

By पल्लवी कुमारी | Published: February 24, 2020 09:22 AM2020-02-24T09:22:15+5:302020-02-24T09:22:15+5:30

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्रंप के स्वागत की व्यापक तैयारी की है। आज सुबह 11.40 बजे डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ गुजरात के अहमदाबाद पहुंचेंगे। जहां पीएम नरेंद्र मोदी उनका एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे।

Donald Trump India Visit vegetarian menu on Trump close says I have never seen him eat vegetable | 'मैंने कभी ट्रंप को शाकाहारी खाना खाते नहीं देखा', भारत में बीफ को मेन्यू में नहीं रखने पर अमेरिकी राष्ट्रपति के करीबी का बयान

डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

Highlightsभारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप और उनके साथ आए गेस्ट के लिए शाकाहारी डिश की व्यवस्था की गई है। डोनाल्ड ट्रंप को भारत दौरे के दौरान बीफ नहीं परोसा जाएगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज दो दिवसीय भारत दौरे पर पहुंच रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये भारत का पहला दौरा है। डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी (अमेरिका फर्स्ट लेडी) मेलानिया ट्रंप भी होंगी। डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी के अलावा उनकी बेटी इवांका ट्रंप और दामाद भी आ रहे हैं। ट्रंप के भारत दौरे के बीच एक चीज जो सबसे ज्यादा चर्चा में है वह है, डोनाल्ड ट्रंप को परोसे जाने वाला खाना। डोनाल्ड ट्रंप को भारत दौरे के दौरान बीफ नहीं परोसा जाएगा। ट्रंप के मेन्यू में बीफ को जगह नहीं दी गई है। अमेरिकी टीवी चैनल सीएनएन के मुताबिक भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप और उनके साथ आए गेस्ट के लिए शाकाहारी डिश की व्यवस्था की गई है। 

सीएनएन के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप को कैचअप के साथ बीफ खाना बहुत पसंद है। ट्रंप किसी भी देश के दौरे पर होते हैं तो उनके लिए सारे इंतजाम किए जाते हैं। लेकिन भारत के दौर पर ऐसा नहीं होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति के करीबी, जिन्होंने कई बार ट्रंप के साथ खाना खाया है, सीएनएन को बताया कि उन्होंने कभी भी ट्रंप को सिर्फ वेजिटेबल खाते नहीं देखा है। ट्रंप के करीबी ने कहा, 'मैंने कभी ट्रंप को शाकाहारी खाना खाते नहीं देखा है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि खाने के साथ सलाद तो खाते हैं लेकिन सिर्फ वेजिटेबल नहीं। 

इस पूरे मामले पर एक पूर्व अधिकारी ने कहा, मुझे नहीं पता कि इस मामले पर क्या और कैसे किया जाएगा सबकुछ...क्योंकि ट्रंप अपने खाने को लेकर काफी अनुशासित हैं। ऐसे में चीज बर्गर से ट्रंप को काम चलाना पड़ सकता है।

यहां तक कि डोनाल्ड ट्रंप के पसंदीदा फास्ट फूड रेस्तरां में से एक, मैकडॉनल्ड्स भारत में बीफ नहीं परोसता है। सीएनएन के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप गुजरात के अहमदाबादा, आगरा और दिल्ली जाएंगे जहां की हिंदू आबादी गाय की पूजा करती है। ट्रंप प्रशासन ने इस बात का भी खयाल रखा है कि भारत के इन इलाकों में बीफ खाना अच्छा नहीं माना जाता है।

पीए नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप कई बार साथ ही खाना खाएंगे। मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में दोनों एक साथ लंच और डिनर करने वाले हैं।  

Web Title: Donald Trump India Visit vegetarian menu on Trump close says I have never seen him eat vegetable

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे