जयपुर: कपड़ों से मैचिंग डिज़ायनर फेस मास्क की बढ़ी मांग, रेशमी मास्क भी मौजूद, आप कौन सा लेंगे

By अजीत कुमार सिंह | Published: June 4, 2020 10:29 PM2020-06-04T22:29:40+5:302020-06-04T22:29:40+5:30

अब फैशनेबल मास्क की डिमांड बढ़ती जा रही है, खासकर पिंक सिटी जयपुर में. जयपुर में कपड़ों के एक स्टोर पर डिस्प्ले में सैकड़ों रंग बिरंगे नई-नई डिज़ाइन के मास्क ग्राहकों का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं.

Demand for designer masks surges in Jaipur, khadi india selling Triple-layered multi-colored skin-friendly resusable Mask is of just Rs 90. | जयपुर: कपड़ों से मैचिंग डिज़ायनर फेस मास्क की बढ़ी मांग, रेशमी मास्क भी मौजूद, आप कौन सा लेंगे

ऑफिस जाने और घूमने फिरने के लिए डिज़ाइनर मास्क की बढ़ी डिमांड.. फोटो (ANI)

Highlightsफैशनेबल मास्क की डिमांड बढ़ी तो डिज़ाइनर नये नये आईडिया के साथ 'लोकल को वोकल' बनाने में जुट गए हैं. मई के महीने में सरकारी 'खादी इंडिया' भी खासतौर से महिलाओं के लिए सिल्क वाले मास्क लेकर बाज़ार में उतर चुकी हैं.

जयपुर: पीएम मोदी ने कई बार कहा कोरोना वायरस के बाद की दुनिया में मास्क हमारी जिंदगी का हिस्सा रहने वाला है. जब ये हमारी ज़िंदगी का रहने वाला है तो लोगों ने सोचा बीमारी में पहने जाने वाले मास्क ही क्यों पहना जाए. आज आप ऑनलाइन जाएं और मास्क के बारे में सर्च करेंगे तो आपको ढ़ेरों रंग-रुप, कीमत के मास्क मिल जाएंगे. तो जब ये लंबे समय तक हमारे चेहरे पर सजा रहने वाला है तो लोगों ने इसके साथ क्रिएटिविटी शुरू कर दी. 

लोगों के बीच अब फैशनेबल मास्क की डिमांड बढ़ती जा रही है खासकर पिंक सिटी जयपुर में इसकी मांग तेज़ी से बढ़ी है. जयपुर में कपड़ों के एक स्टोर पर डिस्प्ले में सैकड़ों रंग बिरंगे नई-नई डिज़ाइन के मास्क ग्राहकों का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं. 

कपड़ों के स्टोर के बाहर लगे मैनीक्वीन पर डिस्प्ले, लेडीज सूट से मैंचिग मास्क लगा हुआ है. मैनिक्वीन प्लास्टिक के वो पुतले होते हैं जिन पर कपड़े डिस्प्ले किए जाते हैं. बैंगनी रंगे के बेल बूटेदार सूट के ही कपड़े से बना मास्क पुतले के चेहरे पर लगा हुआ है. 

कस्टमर मांगें 'डिज़ाइनर मास्क' 

फैशनेबल मास्क की डिमांड बढ़ी तो डिज़ाइनर नये नये आईडिया के साथ 'लोकल को वोकल' बनाने में जुट गए हैं. जयपुर में एक फैशन स्टोर के मालिक कहते हैं, "डिज़ाइनर मास्क की काफी डिमांड हैं. ग्राहक ड्रेस की डिज़ाइन और फैब्रिक की मैचिंग के हिसाब से मास्क की डिमांड करते हैं."

खुद भी डिज़ाइनर मास्क लगाकर स्टोर में मौजूद फैशन डिज़ाइनर कहती हैं, "जब कोविड 19 शुरू हुआ था तो उसके बाद से मास्क की रिक्वायरमेंट आनी शुरू हो गई थी. ऑफिस जाने वाले और कहीं भी बाहर जाने के लिए प्रिटेंड और डिज़ाइनर मास्क की डिमांड ज़्यादा आने लगी थी. इसके बाद हमने नैचुरल प्रिंट खास तौर पर अजरक प्रिंट पर काम करना शुरू कर दिया."

खादी इंडिया के 'रेशमी मास्क'

मई के महीने में सरकारी 'खादी इंडिया' भी खासतौर से महिलाओं के लिए सिल्क वाले मास्क लेकर बाज़ार में उतर चुकी हैं. रंग-बिरंगे इन मास्क के बारे में 'खादी इंडिया' का दावा है कि उसके ये 'रेशमी मास्क' ट्रिपल लेयर वाले हैं. ये मास्क त्वचा को नुकसान भी नहीं पहुंचाते और धो कर फिर से इस्तेमाल किए जा सकते हैं. खादी इंडिया ने अपने इन 'रेशमी रंगीन' मास्क की कीमत 90 रुपये प्रति पीस रखी है. नये फैशन स्टेटमेंट बन चुके इन डिज़ाइनर मास्क को आप kgbndgs@gmail.com से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं. 

Web Title: Demand for designer masks surges in Jaipur, khadi india selling Triple-layered multi-colored skin-friendly resusable Mask is of just Rs 90.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे