दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन के करीबियों इरशाद,आबिद और शाहदाब को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है आरोप

By पल्लवी कुमारी | Published: March 11, 2020 01:12 PM2020-03-11T13:12:12+5:302020-03-11T14:07:44+5:30

आम आदमी पार्टी (AAP) के निष्काषित पार्षद ताहिर हुसैन पर उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है।

Delhi Violence Crime Branch has apprehended Irshad, Abid & Shahdab Tahir Hussain close | दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन के करीबियों इरशाद,आबिद और शाहदाब को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है आरोप

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsताहिर हुसैन इस वक्त दिल्ली पुलिस की हिरासत में है।ताहिर हुसैन पर दिल्ली हिंसा को लेकर कुल तीन एफआईआर दर्ज हैं।

नई दिल्ली:  आम आदमी पार्टी (AAP) के निष्काषित पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन के करीबी इरशाद,आबिद और शाहदाब को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। ये तीनों आरोपी मुस्तफाबाद के रहने वाले हैं। दिल्ली हिंसा वाले दिन 24 फरवरी को निलंबित AAP पार्षद ताहिर हुसैन (IB ऑफिसर अंकित शर्मा हत्याकांड में आरोपी) के साथ ये तीनों थे और उनके बहुत करीबी बताए जाते हैं। ताहिर हुसैन पर उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है। ताहिर हुसैन इस वक्त दिल्ली पुलिस की हिरासत में है। ताहिर हुसैन पर दिल्ली हिंसा को लेकर कुल तीन एफआईआर दर्ज हैं। 

ताहिर हुसैन पर ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

आम आदमी पार्टी (AAP) के निष्काषित पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। ईडी ने एफआईआर में दावा किया है कि आप (AAP) से निष्काषित पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन का पीएफआई (PFI) के साथ लिंक है। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि दिल्ली हिंसा के दौरान पीएफआई के साथ ताहिर हुसैन के लिंक सामने आए हैं। ईडी के अधिकारियों ने बताया कि हुसैन के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी ने मामला धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया है। ताहिर हुसैन पर दिल्ली हिंसा के लिए कथित तौर पर पैसा मुहैया करवाने का मामला दर्ज किया गया है।

ताहिर के भाई शाह आलम को भी दिल्ली पुलिस ने लिया है हिरासत में

 दिल्ली पुलिस ने कुछ दिनों पहले दिल्ली में हिंसा भड़काने और अंकित शर्मा की हत्या की साजिश के आरोप में ताहिर के भाई शाह आलम को हिरासत में लिया था। ताहिर हुसैन पर हत्या का आरोप लगने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था।

Web Title: Delhi Violence Crime Branch has apprehended Irshad, Abid & Shahdab Tahir Hussain close

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे