दिल्लीः LG के दफ्तर में अनशन पर बैठे स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

By रामदीप मिश्रा | Published: June 18, 2018 01:16 AM2018-06-18T01:16:12+5:302018-06-18T01:16:12+5:30

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'सत्येन्द्र जैन की तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।' वहीं, बताया जा रहा है कि रविवार सुबह उनके स्वास्थ्य की रिपोर्ट में रक्त शर्करा का स्तर प्रति डीएल 64 एमजी था, जबकि मूत्र में कीटोन का स्तर काफी बढ़ा हुआ था।

Delhi Minister Satyendra Jain admitted to hospital due to his deteriorating health | दिल्लीः LG के दफ्तर में अनशन पर बैठे स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

दिल्लीः LG के दफ्तर में अनशन पर बैठे स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली, 18 जूनः दिल्ली के उपराज्यपाल के दफ्तर में अनशन पर बैठे आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की रविवार देर शाम तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। इस संबंध में सूबे के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी।


सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'सत्येन्द्र जैन की तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।' वहीं, बताया जा रहा है कि रविवार सुबह उनके स्वास्थ्य की रिपोर्ट में रक्त शर्करा का स्तर प्रति डीएल 64 एमजी था, जबकि मूत्र में कीटोन का स्तर काफी बढ़ा हुआ था। रक्त चाप का स्तर 96...68 था और उनका वजन 78.5 किलोग्राम मापा गया। 



बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके तीन मंत्रियों का उपराज्यपाल के कार्यालय पर धरना बीते 6 दिनों से धरना जारी है।  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित पार्टी के दिग्गज चार नेता सोमवार ( 11 जून ) शाम से आईएएस की हड़ताल खत्म करने, राशन वितरण संबंधी अपनी मांगों को लेकर उपराज्यपाल के दफ्तर में धरने पर बैठे हुए हैं। 

इस मामले में सीएम केजरीवाल ने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक वह धरने पर ही रहेंगे। इस बीच मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं। केजरीवाल के धरने का समर्थन करने में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने अपना समर्थन दिया है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल, उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मंत्री गोपाल राय, सत्येंद्र जैन ने सोमवार शाम 5:30 बजे उप-राज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की थी और उसके बाद से उनके दफ्तर में वे डेरा डाले हुए हैं। दिल्ली के इतिहास में यह पहला मामला है जब मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों ने अपनी मांगों पर दबाव बनाने के लिए एलजी दफ्तर में बैठे हुए हैं।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें!

Web Title: Delhi Minister Satyendra Jain admitted to hospital due to his deteriorating health

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे