Delhi Metro Blue Line: असुविधा के लिए खेद है, फिर ब्लू लाइन पर सेवाएं दो घंटे प्रभावित, ऑफिस जाने वाले को रुलाया, बिजली तार क्षतिग्रस्त
By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 9, 2022 03:58 PM2022-06-09T15:58:15+5:302022-06-09T16:00:02+5:30
Delhi Metro Blue Line: दूसरी बार है जब पूरी ब्लू लाइन किसी गड़बड़ी से प्रभावित हुई। छह जून को भी ब्लू लाइन पर यात्रियों को कठिनाई का सामना करना पड़ा था, जब तकनीकी खराबी के कारण इस लाइन पर सेवाएं लगभग डेढ़ घंटे तक प्रभावित रही थीं।
Delhi Metro Blue Line: दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर बृहस्पतिवार को तकनीकी खराबी के कारण सेवाएं दो घंटे से ज्यादा समय तक प्रभावित रहने से यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। ब्लू लाइन दिल्ली के द्वारका सेक्टर-21 को नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली से जोड़ती है।
इस सप्ताह यह दूसरी बार है जब पूरी ब्लू लाइन किसी गड़बड़ी से प्रभावित हुई। छह जून को भी ब्लू लाइन पर यात्रियों को कठिनाई का सामना करना पड़ा था, जब तकनीकी खराबी के कारण इस लाइन पर सेवाएं लगभग डेढ़ घंटे तक प्रभावित रही थीं।
दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने बृहस्पतिवार सुबह सात बजकर 25 मिनट पर ट्वीट किया, ‘‘ब्लू लाइन संबंधी जानकारी- द्वारका सेक्टर 21 और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली के बीच सेवाओं में विलंब। अन्य सभी लाइन पर सेवाएं सामान्य हैं।’’
Blue Line Update
— Delhi Metro Rail Corporation I कृपया मास्क पहनें😷 (@OfficialDMRC) June 9, 2022
There has been damage to the Over Head Electrification wire due to flash over by an external object between Yamuna Bank and Indraprastha. Repair work is being done on a war footing.
Update on restoration shall be provided soon. The inconvenience is regretted. pic.twitter.com/CpIpx5VGPa
लाइन पर दो घंटे से अधिक समय के बाद ही सामान्य सेवाएं फिर से शुरू की जा सकीं। डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ‘‘यमुना बैंक और इंद्रप्रस्थ के बीच बाहरी वस्तु से टकराव के कारण बिजली का तार क्षतिग्रस्त हो गया है। मरम्मत का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है। सेवा बहाली पर जल्द जानकारी दी जाएगी। असुविधा के लिए खेद है।’’
डीएमआरसी ने नौ बजकर 43 मिनट पर ट्वीट किया, ‘‘सेवाएं बहाल कर दी गई हैं।’’ सुबह के व्यस्त समय में सेवाएं प्रभावित होने से ऑफिस जाने वालों और अन्य लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। कई लोगों ने केंद्रीय आवास और शहरी कार्य मंत्री हरदीप पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ट्विटर पर टैग करते हुए लाइन पर लगातार आ रही दिक्कतों के प्रभावी समाधान का आग्रह किया। विवेक 2020 नामक ट्विटर हैंडल से पुरी और केजरीवाल को टैग कर ट्वीट किया गया और समस्या के जल्द समाधान का आग्रह किया गया।
कुछ लोगों ने पूछा कि ब्लू लाइन पर कुछ ही दिन में फिर से गड़गड़ी कैसे आ गई। मुस्कान भाटिया18 नाम के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, ‘‘असल कारण क्या है? बार-बार आ रही दिक्कतों के बावजूद इसका समाधान क्यों नहीं किया जा रहा।’’ एक यात्री ने शिकायत की कि मेट्रो सेवा में देरी के कारण वह नौकरी के लिए साक्षात्कार से वंचित हो जाएगा।