अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी, कहा- हल्के लक्षण नजर आ रहे हैं

By विनीत कुमार | Published: January 4, 2022 08:19 AM2022-01-04T08:19:28+5:302022-01-04T08:43:36+5:30

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर जानकारी दी है कि वे कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

Delhi CM Arvind Kejriwal tests positive for COVID 19 says have mild symptoms | अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी, कहा- हल्के लक्षण नजर आ रहे हैं

अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित (फाइल फोटो)

Highlightsअरविंद केजरीवाल ने मंगलवार सुबह ट्वीट कर खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी।केजरीवाल ने बताया कि उनमें हल्के लक्षण हैं और वे घर में आइसोलेशन में हैं।केजरीवाल कल उत्तराखंड में थे, जहां उन्होंने पार्टी की एक रैली को भी संबोधित किया था।

नई दिल्ली: कोरोना के देश में बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस महामारी की चपेट में आ गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी है कि वे कोरोना संक्रमित हो गए हैं। केजरीवाल ने कहा कि वे घर में आइसोलेशन में हैं और उनमें हल्के लक्षण नजर आ रहे हैं।

केजरीवाल ने साथ ही लिखा कि जो भी पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आए हैं, वे भी ऐहतियातन अपना कोरोना टेस्ट करा लें और खुद को आइसोलेट कर लें।

विधान सभा चुनाव के चलते केजरीवाल हाल में कई रैलियों और जनसभाओं में नजर आए हैं। हाल में चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) की सफलता के बाद वे वहां निकले विजय जुलूस में शामिल हुए थे। यही नहीं सोमवार को केजरीवाल उत्तराखंड में थे। 

केजरीवाल ने सोमवार को देहरादून के परेड ग्राउंड में पार्टी की उत्तराखंड नव निर्माण रैली को संबोधित किया था। पंजाब का दौरा भी केजरीवाल हाल में कर चुके हैं।

दिल्ली में कोरोना की तेज रफ्तार

दिल्ली में पिछले एक हफ्ते में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ी है। राजधानी में सोमवार को ही कोरोना वायरस संक्रमण के 4,099 नए मामले सामने आए, जोकि रविवार के मुकाबले 28 फीसदी अधिक है। दिल्ली में संक्रमण दर अब बढ़कर 6.46 फीसदी हो गई है। ओमीक्रोन वेरिएंट के मामलों में भी दिल्ली में देश में महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के 'ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान' के अंतर्गत लगातार दो दिन संक्रमण दर पांच फीसदी से अधिक रहने पर 'रेड अलर्ट' की स्थिति बन जाएगी। इसके तहत कर्फ्यू लागू होने साथ ही अधिकतर आर्थिक गतिविधियां भी रोक दी जाएंगी। 

दिल्ली में रविवार को संक्रमण के 3,194 मामले दर्ज किए गए थे और संक्रमण दर 4.59 फीसदी रही थी जबकि शनिवार को संक्रमण के 2,716 मामले दर्ज किए गए थे और संक्रमण दर 3.6 फीसदी रही थी। इसी तरह, शुक्रवार और गुरुवार को क्रमश: 1,796 और 1,313 मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 1.73 फीसदी और 2.44 फीसदी रही थी। 

(भाषा इनपुट)

Web Title: Delhi CM Arvind Kejriwal tests positive for COVID 19 says have mild symptoms

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे