Delhi: BJP Central Election Committee meeting underway at the party headquarters | बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जारी, जेपी नड्डा, मोदी समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद
बीजेपी की मीटिंग में पीएम भी मौजूद।

Highlightsआगामी बिहार चुनाव और देश में मौजूदा हालातों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने (बीजेपी) केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक बुलाई है। यह बैठक पार्टी मुख्यालय में चल रही है।

नई दिल्लीः आगामी बिहार चुनाव और देश में मौजूदा हालातों के बीच भारतीय जनता पार्टी ने (बीजेपी) केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक बुलाई है। यह बैठक पार्टी मुख्यालय में चल रही है। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं।  

समझा जाता है कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बिहार चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी। यह बैठक ऐसे समय पर हो रही है जब बिहार में चुनाव से पहले तीव्र राजनीतिक घटनक्रम देखने को आया है। 

दरअसल, लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने बिहार विधानसभा चुनावों से पहले कहा कि वह राज्य में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ेगी। लोजपा सूत्रों ने यह जानकारी दी। बहरहाल, पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता में हुई लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में बीजेपी के साथ गठबंधन के पक्ष में एक प्रस्ताव पारित किया गया और कहा गया कि उसके विधायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करने का काम करेंगे। 

बीजेपी पहले ही यह घोषणा कर चुकी है कि राजग नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव मैदान में उतरेगा। लोजपा के इस प्रस्ताव से राज्य में पार्टी का राजग से बाहर आना तय माना जा रहा है। बिहार में 28 अक्टूबर से तीन चरणों में होने वाले चुनाव में पार्टी के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए शाम को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है। 

Web Title: Delhi: BJP Central Election Committee meeting underway at the party headquarters
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे