Delhi Elections: द्वारका में पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे दुष्यंत चौटाला, जाट वोटों पर बीजेपी की नजर

By स्वाति सिंह | Published: February 4, 2020 11:10 AM2020-02-04T11:10:41+5:302020-02-04T11:10:41+5:30

मंगलवार को प्रधानमंत्री की रैली 4 फरवरी को द्वारका में रामलीला मैदान में होगी । गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिये प्रचार कार्य छह फरवरी को शाम 5 बजे समाप्त हो रहा है। इस दौरान हरियाणा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला मंगलवार को पीएम मोदी संग मंच साझा करेंगे। 

Delhi assembly elections: PM Modi to share stage with Dushyant Chautala in Delhi to woo Jat votes for BJP | Delhi Elections: द्वारका में पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे दुष्यंत चौटाला, जाट वोटों पर बीजेपी की नजर

हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार है।

Highlightsदुष्यंत चौटाला मंगलवार को पीएम मोदी संग मंच साझा करेंगे।  जेजेपी को उतारने का मकसद जाट वोटर्स को अपनी तरफ करना है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियां वोटर्स को अपने पक्ष में जुटी हैं। इसी बीच खबर है कि जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) दिल्ली चुनाव के लिए बीजेपी का समर्थन देने उतरेगी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक हरियाणा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला मंगलवार को पीएम मोदी संग मंच साझा करेंगे। 

एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि दिल्ली चुनाव में जेजेपी को उतारने का मकसद जाट वोटर्स को अपनी तरफ करना है। इस रैली के जारी चौटाला बीजेपी के लिए वोट की अपील करेंगे। गौरतलब है कि हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार है। बता दें कि मंगलवार को प्रधानमंत्री की रैली 4 फरवरी को द्वारका में रामलीला मैदान में होगी । गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिये प्रचार कार्य छह फरवरी को शाम 5 बजे समाप्त हो रहा है ।

बता दें कि इससे पहले रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गृह मंत्री अमित शाह के साथ मंच साझा किया। इस दौरान उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों की दिलचस्पी प्रचार में है। उन्होंने साथ ही दिल्ली सरकार द्वारा पिछले पांच वर्षों के दौरान किये गए कार्य पर सवाल भी उठाया। जदयू प्रमुख कुमार आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार एस सी एल गुप्ता के लिए चुनाव प्रचार के लिए आये हुए थे। गुप्ता दक्षिण दिल्ली के संगम विहार विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं। कुमार ने केजरीवाल का नाम लिये बिना कहा, ‘‘कुछ लोगों की दिलचस्पी प्रचार और विज्ञापन में अधिक है। हम वह नहीं करते।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘जिन लोगों को दिल्ली में शासन का जनादेश मिला उन्होंने कुछ नहीं किया।’’ भाजपा दिल्ली में विधानसभा चुनाव जदयू और लोकजनशक्ति पार्टी के साथ गठबंधन में लड़ रही है। कुमार ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर होने के बावजूद बिहार ने शिक्षा, बिजली और स्वास्थ्य के क्षेत्रों तथा सड़क और परिवहन आधारभूत ढांचे के मामले में अभूतपूर्व काम किया है। जनसभा में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और लोजपा नेता चिराग पासवान भी मौजूद थे।  दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिये 8 फरवरी को मतदान होगा । 

Web Title: Delhi assembly elections: PM Modi to share stage with Dushyant Chautala in Delhi to woo Jat votes for BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे